*इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे कर्मी से मारपीट, लूटपाट संविदा वार्ड बॉय तथा उसके साथियों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट*

*अयोध्या।*
           जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे एक कर्मी के साथ मारपीट और लूटपाट की गई। कर्मचारी नेताओं और अन्य के हस्तक्षेप के बाद हमलावर मौके से रफूचक्कर हो गए। प्रकरण में शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने अस्पताल के ही संविदा वार्ड बॉय तथा उसके तीन साथियों के खिलाफ मारपीट और लूटपाट की धारा में मुकदमा पंजीकृत किया है।
बताया गया कि रविवार की रात जिला अस्पताल में तैनात कर्मचारी विशाल विश्वकर्मा पुत्र स्वर्गीय रामकुमार मूलनिवासी हाजीपुर सिंहपुर थाना रौनाही जनपद अयोध्या इमरजेंसी ड्यूटी कर रहा था। विशाल का आरोप है कि ड्यूटी के दौरान ही अस्पताल में मानव शक्ति प्रदाता फार्म रामा इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड की ओर से बताओ और वार्ड बॉय तैनात सत्यम सिंह अपने तीन साथियों के साथ इमरजेंसी में पहुंचा और विशाल पर हमला बोल दिया। उसको मारा पीटा गाली-गलौज की और जान से मार देने की धमकी दी तथा मोबाइल छीन कर पटक दिया। हमलावरों ने कर्मी के पास रखा 37 सो रुपए और गले की सोने की चेन लूट ली। हल्ला गुहार के बाद कर्मचारी संघ के नेता तथा अन्य लोग मौके पर पहुंचे तथा बीच बचाव किया। इसी बीच हमलावर मौके से फरार हो गए। पीड़ित कर्मचारी की ओर से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक और अन्य कर्मियों की संस्तुति के साथ कार्रवाई के लिए शिकायती पत्र दिया गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की ओर से कार्रवाई के लिए पत्र नगर कोतवाली पुलिस को भेजा गया तो नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर तहकीकात शुरू कर दी है। पूर्व में भी आरोपी संविदा कर्मी की ओर से मारपीट का मामला प्रकाश में आया था। हालांकि कर्मचारी नेताओं के हस्तक्षेप के बाद प्रकरण में सुलह समझौता हो गया था।
सोमवार को प्रभारी क्षेत्राधिकारी नगर राजेश कुमार राय ने बताया कि जिला अस्पताल में ड्यूटी के दौरान एक कर्मी के साथ मारपीट और लूटपाट का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने सत्यम सिंह समेत अन्य के खिलाफ मारपीट गाली-गलौज धमकी और लूट का मुकदमा पंजीकृत किया है। कोतवाली पुलिस को मामले की विवेचना और विधिक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।+++अयोध्या ब्यूरो चीफ डा०ए०के०श्रीवास्तव+

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने