न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने संकेत दिए हैं कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की तिथियां आगामी आईपीएल के नॉकआउट चरण से टकराती हैं तो वह तब भी अपने खिलाड़ियों को को लीग के सभी मैचों में खेलने से नहीं रोकेगा।
आईपीएल में भाग लेने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, मिशेल सेंटनर और टिम सीफर्ट को आईपीएल में खेलना है। इनके अलावा खिलाड़ियों की नीलामी में भी न्यूजीलैंड के कुछ क्रिकेटर लीग से जुड़ सकते हैं।
आईपीएल के अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होने की संभावना है और नॉकआउट मैच जून में शुरू में होंगे। न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे का पहला मैच दो जून को लॉर्ड्स में शुरू होगा। न्यूजीलैंड पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर चुका है। इंग्लैंड के खिलाफ यह सीरीज उसका हिस्सा नहीं होगी।

‘एनजेडसी व्यावहारिक रवैया अपनाएगा क्योंकि ये मैच कार्यक्रम में बाद में जोड़े गए। हम खिलाड़ियों के साथ मिलकर फैसला करेंगे। हमें अब भी इस फैसले का इंतजार है कि आईपीएल कब शुरू होगा और उसके लिए क्या प्रोटोकॉल होंगे।’ -डेविड व्हाइट, मुख्य कार्यकारी, एनजेडसी 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने