मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना अन्तर्गत बहराइच में स्थापित होंगे स्मार्ट क्लासेज़

बहराइच 27 फरवरी। आयुक्त देवीपाटन मण्डल श्री एस.वी.एस. रंगाराव की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत मण्डल स्तरीय मागदर्शन एवं प्रशिक्षण समिति की बैठक आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुई। जिसमें आयुक्त द्वारा महानिदेशक, उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबन्धन अकादमी लखनऊ के गोण्डा में भ्रमण तथा उनकी अध्यक्षता में आयोजित होने वाली कार्यशाला के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों के सम्बन्ध में विस्तृत विचार विमर्श किया गया। बैठक में आयुक्त ने बताया कि आगामी 04 मार्च 2021 को टाउन हाल में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के सम्बन्ध में कार्यशाला आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि योजनान्तर्गत मण्डल मुख्यालय के अतिरिक्त मण्डल के जनपद बहराइच, श्रावस्ती एवं बलरामपुर में भी स्मार्ट क्लास बनाये जायेंगे। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन कक्षों को स्मार्ट क्लास बनाया जाये उसमें आगामी दिनों में होने वाली परीक्षाओं के मूल्यांकन कक्ष तथा चुनाव के दौरान फोर्स आदि के ठहरने की व्यवस्था न की जाय। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में मण्डल के अन्य जनपदों में भी योजना के अन्तर्गत परीक्षा केन्द्र बनाये जा सकते हैं। 
आयुक्त ने आगामी 04 मार्च को मण्डल मुख्यालय पर आयोजित होने वाली कार्यशाला के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे सजीव प्रसारण की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर लें साथ ही कोविड-19 के सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन करते हुए कार्यशाला के लिए अन्य व्यवस्थाएं भी समय से सुनिश्चित कर ली जायें। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी मारकण्डेय शाही, पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय, ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट नानपारा सूरज पटेल आईएएस, सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा विनय मोहन, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, उप निदेशक समाज कल्याण जितेन्द्र सिंह, प्राचार्य एल.बी.एस. स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोण्डा श्रीमती वन्दना सारस्वत व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।



देवी पाटन मंडल प्रभारी रामकुमार यादव की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने