*मिट्टी धंसने से मजदूर की मौत*


श्रावस्ती। तिलकपुर भंगहा में इंडियन आयल के निर्माणाधीन पेट्रोल पंप पर कार्य कर रहे एक मजदूर की बुधवार शाम मिट्टी धंसने से दबकर मौत हो गई। हादसे में एक अन्य मजदूर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही डीएम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घायल मजदूर को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पेट्रोल पंप का निर्माण इंडियन आयल द्वारा निर्धारित ठेकेदार करा रहा है।



भिनगा कोतवाली क्षेत्र के तिलकपुर गांव में स्टेट हाइवे पर इंडियन आयल कॉर्पोरेशन द्वारा पेट्रोल पंप को मंजूरी दी गई थी। इंडियन आयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल पंप निर्माण के लिए अपने यहां पंजीकृत ठेकेदार को भेजा था। ठेकेदार ने पेट्रोल पंप की सतह तक कि खुदाई कराकर कॉलम बनाने का कार्य शुरू कराया था। कॉलम के लिए करीब 20 से 25 फिट गहरा गड्ढा खोदा गया था। बुधवार को वहां काम कर रहे मजदूर वसीम व मकबूल निवासी सुमेरपुर बहराइच कॉलम के गड्ढे में उतरे थे।


तभी शाम करीब पांच बजे अचानक गड्ढे में आसपास की मिट्टी धंसने से दोनों मजदूर उसके नीचे दब गए। आनन-फानन में जेसीबी से किसी तरह मिट्टी हटाकर दोनों मजदूरों को बाहर निकाला गया। मगर तब तक वसीम की मौत हो गई। जबकि मकबूल गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को संयुक्त जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने वसीम को मृत घोषित कर दिया। जबकि मकबूल को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है।
मामले की सूचना मिलते ही डीएम टीके शिबु, एएसपी बीसी दुबे सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी ली। घटना के संबंध में डीएम का कहना है कि पेट्रोल पंप पर कार्य करते समय मिट्टी खिसकने से मजदूर वसीम की मौत हुई है। जबकि दूसरे मजदूर का इलाज संयुक्त जिला चिकित्सालय में कराया जा रहा है।


श्रावस्ती से रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने