अम्बेडकर नगर ÷ भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति और सभ्यता है कि वह अपने देश के महापुरुषों और संतों के सम्मान और मान को संरक्षित रखते देश की प्रगति के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहती है।
      उपरोक्त विचार भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा ने सन्त शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर भाजपा जिला कार्यालय अटल भवन में चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए व्यक्त किया।
        भाजपा जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा ने कहा कि सन्त रविदास जी का जन्म पंद्रहवीं शताब्दी में बनारस में बहुत ही गरीब परिवार में हुआ था। सन्त रविदास जी ने उस समय समाज में बड़े पैमाने पर व्याप्त कुप्रथाओं पर अपनी लेखनी के माध्यम से पूरी मानवता को संदेश देने का काम किया है। सन्त रविदास जी अपने दौर के महान विचारक,कवि और संत परम्परा के महान संवाहक थे।उन्होंने समाज में व्याप्त जातीय व्यवस्था पर प्रहार करते हुए कहा था कि "जात जात में जाति है जस केतन के पात, रैदास जाति न जा सके,जब तक जाति ना जाति"।
        सन्त रविदास जयंती के अवसर पर चित्र पर पुष्प अर्पित करने के उपरांत भाजपा जिला मंत्री चंद्रिका प्रसाद ने कहा कि सन्त रविदास जी का एक कहावत जन जन के जुबान पर आज भी रहती है कि "मन चंगा तो कठौती में गंगा"। उन्होंने कहा कि वास्तव में संत रविदास जी अपने जमाने के एक महान दार्शनिक एवम समाज सुधारक थे।समाज में आज भी उनके विचारों की प्रासंगिकता विद्यमान है।
       भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय अटल भवन में सन्त रविदास जयंती के अवसर पर चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देने वालों में प्रमुख रूप से भाजपा जिला महामंत्री बाबा राम शब्द यादव,जिला मंत्री दीपक तिवारी,जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय,जिला आईटी संयोजक मनीष मिश्र, आर्थिक प्रकोष्ठ जिला संयोजक कमलेश मौर्य,सभासद अतुल वर्मा,विजय वर्मा,अशोक कन्नौजिया,अमित प्रजापति, मुकेश तिवारी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने