अंबेडकर नगर
जनपद अंबेडकर नगर में ए एन बी चैनल के संपादक /एंकर द्वारा अपने ही जिला संवाददाता ज्ञानेंद्र पाण्डेय ज्ञानी को फर्जी करार दिए जाने का वाकया सामने आया है. यह घटना उस समय की है जिस दिन ज्ञानेंद्र पाण्डेय के मीडिया ऑफिस का जनपद मुख्यालय अंबेडकरनगर पर ओपनिंग का कार्यक्रम चल रहा था
 उसी दौरान संपादक द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक से वार्ता कर यह बताया गया कि ज्ञानेंद्र पांडे उर्फ ज्ञानी हमारे संवाददाता नहीं है यह फर्जी रूप से ए एन बी के नाम का प्रयोग कर रहे हैं। उसके कुछ ही समय पश्चात यह खबर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी के साथ फैल गई। जो चैनल द्वारा प्रसारित किया गया था।
कथित तौर पर झूठी चैनल के द्वारा प्रार्थना पत्र भी पुलिस के समक्ष और मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्रस्तुत किया गया ।
 
सोशल मीडिया पर खबर को देखने के पश्चात ज्ञानेंद्र पांडे उर्फ ज्ञानी द्वारा बताया गया कि चैनल ने मेरे साथ धोखाधड़ी करते हुए पूरे देश को और शासन प्रशासन को गुमराह करने का कार्य किया है और यह सब डिमांड ना पूरा होने के कारण और द्वेष की भावना से किया जा रहा है जबकि सभी औपचारिकताओं को पूरी कर चैनल के द्वारा संवाददाता नियुक्त किया गया और चैनल पर बराबर ज्ञानेंद्र पांडे उर्फ ज्ञानी को संवाददाता बताते हुए न्यूज़ का प्रसारण भी किया गया। ज्ञानेंद्र पांडे का कहना है कि किस आधार पर चैनल के द्वारा फर्जी बताया गया और समाज में हमारी छवि धूमिल करने का कार्य चैनल के द्वारा किया गया। इससे आहत होकर ज्ञानेंद्र पांडे उर्फ ज्ञानी द्वारा मानहानि और विधिक कार्यवाही का कार्य किया जा रहा है। जिससे किसी भी चैनल के द्वारा अपने ही संवाददाता को फर्जी करार न दिया जा सके। और इस प्रकार गलत कार्य करने वाले चैनल को उसकी सजा मिल सके।
जनपद अंबेडकर नगर के पत्रकारों ने चैनल की निंदा करते हुए ऐसे चैनल पर कार्रवाई होनी चाहिए। जिससे और किसी भी संवाददाता को इस प्रकार का दंश न झेलना पड़े।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने