*स्कूल में प्रधानाध्यापक समेत पांच को पीटा*


मुजेहना (गोंडा)। मॉडल प्राइमरी स्कूल धौरहरा में गुरुवार को एक युवक जबरन घुस आया। शिक्षकों ने विरोध किया तो युवक ने शिक्षकों व महिला रसोइयों को जमकर पीटा और तोड़फोड़ की, अभिलेख भी फाड़े दिए। पुलिस के सामने ही युवक ने प्रधानाध्यापक पर लाठी से हमला कर दिया। हमले में प्रधानाध्यापक समेत पांच लोग चोटिल हुए हैं। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और पीड़ित प्रधानाध्यापक की तहरीर पर केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है। वहीं स्कूल में हुए बवाल पर शिक्षक संगठनों ने आक्रोश जताया है।
मुजेहना शिक्षा क्षेत्र के मॉडल प्राइमरी स्कूल धौरहरा के प्रधानाध्यापक रामस्वरूप भास्कर ने बताया कि वह सुबह अपने सहायक अध्यापकों के साथ स्कूल में शिक्षण कार्य कर रहे थे। इसी बीच गौतम शर्मा स्कूल में पहुंचा और उसने तोड़फोड़ शुरू कर दी। मना करने पर वह अध्यापकों से उलझ गया और मारपीट शुरू कर दी। आरोपी ने स्कूल के कई अभिलेख भी फाड़ दिए। सूचना पर डायल 112 की पुलिस पहुंची तब भी युवक विवाद करता रहा।


पुलिस के सामने ही उसने प्रधानाध्यापक पर लाठी से हमला कर दिया जिससे उनका सिर व हाथ फट गया। इस हमले में प्रधानाध्यापक रामस्वरूप भास्कर, सहायक अध्यापक हरिशंकर रावत, अचिन कुमार व महिला रसोइयां मीना समेत पांच लोगों को चोटें आई हैं। प्रधानाध्यापक ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए धानेपुर थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थानाध्यक्ष गोरखनाथ सरोज ने बताया कि मामले में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया गया है।


गोंडा से अरविंद पांडे की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने