DM को लगा कोरोना का टीका, राजस्वकर्मियों ने सीखा वैक्सीनेशन का तरीका





जालौन के डीएम डॉ. मन्नान अख्तर, एडीएम प्रमिल सिंह आदि अधिकारियों ने शुक्रवार को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई. जिले में 4500 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है. इसके बाद वैक्सीनेशन का दूसरा चरण फेज शुरू हो गया है. इसमें राजस्व कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

जालौन : उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हो गया है. जिले में दूसरे फेज में राज्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है. शुक्रवार को जालौन के डीएम डॉ. मन्नान अख्तर, एडीएम प्रमिल सिंह, सिटी मजिस्ट्रट सुनील शुक्ला, सदर एसडीएम सत्येंद्र सिंह ने कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई. इस दौरान कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बताया गया.


सुबह लगवाया डीएम ने टीका

डीएम और अन्य अधिकारियों ने सुबह उरई जिला अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन लगवाई. इसके साथ ही उन्होंने राजस्वकर्मियों के दूसरे फेज के टीकाकरण की शुरुआत की. कोविड टीकाकरण के बाद सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ नजर आए. उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन को लेकर किसी भी भ्रम में आने की जरूरत नहीं है.

4500 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को लग चुका टीका

प्रदेश में कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए कोविड वैक्सीनशन शुरू किया जा चुका है. इसमें फ्रंटलाइन वर्कर के तहत स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण किया जा चुका है. जिले में 4500 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होने के बाद शुक्रवार से राजस्वकर्मियों का कोविड वैक्सीनशन शुरू कर दिया गया. इसमें जिले के 6 सेंटर पर 550 राजस्व कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई. इसमें जिले के डीएम डॉ. मन्नान अख्तर ने जिला अस्पताल उरई पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीन लगवाई. उसके बाद उपजिलाधिकारी उरई सतेंद्र कुमार ने भी कोरोना का टीका लगवाया. 

कोरोना का टीका लेने के बाद मैं पूरी तरह से स्वस्थ्य हूं. जनपद में 500 से अधिक राजस्व कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है. कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है. कोई भी व्यक्ति अफवाहों पर ध्यान न दे.-डॉ. मन्नान अख्तर, डीएम।

जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने