*ब्रेकिंग न्यूज़*: 
*दिनांकः 25.2.2021* गाजियाबाद:

*बजट सत्र के दौरान लोनी के सर्वांगीण विकास के लिए विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने की कैबिनेट मंत्रियों से भेंट, मेडिकल काॅलेज, बेहटा नहर सौंदर्यीकरण, मेट्रो विस्तार, मुंसिफ कोर्ट की स्थापना पर हुई बात, कहा लोनी का सर्वांगीण विकास एकमात्र लक्ष्य*
उत्तर प्रदेश में चल रहे बजट सत्र के दौरान लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर लगातार क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यो को लेकर संबंधित कैबिनेट मंत्री और अधिकारियों से मुलाकात कर रहे है। इस दौरान विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने क्षेत्र में मेडिकल काॅलेज, बेहटा नहर सौंदर्यीकरण, मेट्रो विस्तार, माॅडल स्कूलों में सत्र के संचालन, मुंसिफ कोर्ट, शीघ्र तहसील एवं विभिन्न  जर्जर मार्गो के निर्माण को लेकर उपमुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्या, वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री डाॅ. महेंद्र सिंह, प्रमुख सचिव स्टांप एवं पंजीयन से भेंट पर वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए  समस्याओं के निस्तारण की मांग की।
  इस दौरान विधायक नंदकिशोर गुर्जर द्वारा उठाये गए विषयों को यथासंभव पूर्ण कराए जाने के लिए कैबिनेट मंत्रियों द्वारा आश्वस्त कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
आधा दर्जन मंत्रियों से विधायक नंदकिशोर गुर्जर की भेंट, कहा लोनी को बनाएंगे आदर्श विधानसभाः*
गुरूवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बजट सत्र के दौरान लोनी में विधायक द्वारा प्रस्तावित मेडिकल काॅलेज के निर्माण एवं मेट्रो विस्तार के लिए वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना से भेंट की। इस दौरान विधायक ने वित्त मंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि 18 लाख की आबादी वाले लोनी में मेडिकल काॅलेज के निर्माण के लिए प्रस्ताव दिया जा चुका है जिसपर कार्य होना बहुत जरूरी है। इससे लोनी समेत पूरे गाजियाबाद और अन्य आपसपास के जनपदों की दिल्ली पर निर्भरता कम होगी। साथ ही विधायक ने मंडोला तक मेट्रो विस्तार को जरूरी बताते हुए कहा कि लोनी में रोजगार सृजन, परिवहन व्यवस्था  की दृष्टि से मेट्रो विस्तार आवश्यक है। इससे आद्योगिक क्षेत्र ट्रोनिका सिटी को फायदा पहुंचेगा और लोनी का नोएडा बनने का मार्ग भी प्रशस्त होगा।लोनी के विकास को एक नई दिशा प्राप्त होगी। वहीं वित्त मंत्री ने विधायक को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द इस दिशा में आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।  
*लोनी स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष मास्टर चौधरी राजकुमार व अन्य पदाधिकारियों के साथ कॉरोना काल के मद्देनजर वित्तविहीन विद्यालयों पर लगने वाले कर को माफ करने की भी मांग विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने वित्त मंत्री के समक्ष रखी जिसपर वित्त मंत्री ने हरसंभव मदद की बात की।*

*वहीं विधायक नंदकिशोर गुर्जर के नेतृत्व में लोनी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा मुंसिफ कोर्ट की स्थापना और स्थायी रजिस्ट्रार कार्योलय के लिए कानून मंत्री ब्रजेश पाठक और प्रमुख सचिव स्टांप एवं पंजीकरण श्रीमती मीणा से मुलाकात की। इस दौरान विधायक ने कानून मंत्री से क्षेत्र  की आबादी को देखते हुए मुंसिफ कोर्ट के साथ-साथ स्थायी रजिस्ट्रार कार्योलय का कार्य पूर्ण करने को जरूरी बताया। के कानून मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। जल शक्ति मंत्री डाॅ महेंद्र सिंह से विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बेहटा नहर के सौंदर्यीकरण और फेसिंग के लिए तैयार करवाए गए डीपीआर को शीघ्र मंजूरी देने का अनुरोध किया। विधायक ने बताया कि *दर्जनों नगर पालिका के वार्ड नहर के दोनों तरफ स्थित है जहां जीवन नरकीय बनता जा रहा है और कई बार दुर्घटना भी घटित हो चुकी है। इस कार्य के पूर्ण होने से 5 लाख से अधिक लोगों को लाभ पहुंचेगा।* जल शक्ति मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को बेहटा नहर के लिए निर्मित डीपीआर की स्वीकृति के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने के लिए कहा। वहीं दूसरी तरफ *विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बुधवार को लोनी के गढ़ी जस्सी समेत कांवड़ मार्ग के निर्माण कार्य में तेजी के लिए लोक निर्माण विभाग के मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से भेंट की। इस दौरान विधायक ने गढ़ी जस्सी गांव के मार्ग समेत क्षेत्र के दर्जनों मार्ग का प्रस्ताव मंत्री को सौंपते हुए यथाशीघ्र निर्माण कार्य के लिए कहा। विधायक ने वर्षो से दुर्दशा का शिकार झेल रहे कांवड़ मार्ग के निर्माण कार्य को लेकर लोकनिर्माण मंत्री से चर्चा की। विधायक ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान मई में ही पहली बार हमने दिल्ली सरकार से बैठक कर 11 करोड़ 4 लाख रूपए का प्रस्ताव पास करवा दिया था लेकिन मार्ग के चैड़ीकरण की मांग पर पुनः प्रस्ताव भेजकर इसे रूड़की के अभियंताओं द्वारा जल निगम गाजियाबाद को सौंप दिया है जिसपर अब 20 करोड़ से अधिक की लागत आएगी। मार्ग पर जलभराव न हो इसकी दृष्टि से नाला निर्माण का कार्य पिछले दिनों ही मेरे द्वारा शुभारंभ किया गया है। इस दौरान विधायक ने लोनी में तैयार हो चुके मुस्तफाबाद एवं प्रेम नगर माॅडल काॅलेज में पद सृजन कर सत्र चालु करवाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी भेंट की। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि लोनी के सर्वांगीण विकास के लिए ब्लूप्रिंट हमारे जहन में है। आज लोनी में शिक्षा, चिकित्सा, कानून, बिजली, पानी और सड़क में अभूतपूर्व कार्य हुए है। लोनी की जनता बदलाव को स्वंय महसूस कर रही है। हम लोनी को एक आदर्श विधानसभा बनाने के लिए संकल्पबद्ध एवं कटिबद्ध है।* इस दौरान *ओमपाल राठी, जगत भाटी, सुभाष शर्मा, जय भगवान सैनी, शोभाराम पंवार, विजेंदर त्यागी* आदि मौजूद रहें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने