*गला दबाकर युवती की हत्या*


बहराइच। लखनऊ-बहराइच हाईवे पर मरी माता मंदिर के निकट सरयू नदी के पास खेत में सोमवार सुबह एक युवती का शव मिला है। घटना की सूचना पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना पर एएसपी नगर, देहात कोतवाल व फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद भी मृतका की शिनाख्त नहीं हो सकी। शुरुआती छानबीन में युवती की गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। आशंका जताई जा रही है कि युवती की गला दबाकर हत्या कर शव वहां फेंका गया है। मृतका के कपड़े अस्त-व्यस्त मिले हैं। ऐसे में हत्या से पहले दुष्कर्म की भी चर्चाएं तेज हैं। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है


देहात कोतवाली क्षेत्र में लखनऊ-बहराइच हाईवे पर मरीमाता मंदिर के निकट सरयू नदी बहती है। नदी के कुछ दूरी पर सिसई हैदर गांव में झाड़ियों के बीच सोमवार सुबह 25 वर्षीय युवती का शव पड़ा मिला है। युवती की जीभ बाहर निकली थी और गले पर दबाए जाने के निशान थे। इस वजह से आशंका जताई जा रही है कि गला दबाकर युवती की हत्या की गई है। शव मिलने की सूचना पर आसपास के लोग एकत्रित हुए, लेकिन मृतका की पहचान नहीं हो सकी।


ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इस पर देहात कोतवाल ओपी चौहान दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। इस बीच सूचना पाकर एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह मौके पर पहुंच गए। एएसपी ने गहन जांच कर ग्रामीणों से शिनाख्त कराने का प्रयास किया। एएसपी ने बताया कि हर पहलू पर जांच की जा रही है। युवती के गले पर दबाए जाने के निशान पाए गए हैं। इससे प्रतीत हो रहा है कि युवती की गला दबाकर हत्या की गई है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ भी स्पष्ट कहा जा सकता है। रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, युवती के कपड़े अस्त-व्यस्त मिलने के कारण लोगों के बीच दुष्कर्म की भी चर्चाएं भी तेज रहीं। हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बोलने की बात कह रही है।
एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि अज्ञात शव मिलने पर तीन दिन तक शिनाख्त के लिए पोस्टमार्टम हाउस में रखा जा रहा है। शिनाख्त न होने पर तीन दिन बाद नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रयास किया जा रहा है कि मृतका की शिनाख्त कराकर छानबीन शुरू की जाए।


बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट- राम कुमार यादव

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने