दो नलकूपों के मोटर फुकी, 

कालपी के कई मोहल्ले मे पानी संकट बढ़ा

कालपी (जालौन)
कालपी नगर के
अलग - अलग स्थानों मे जलसंस्थानो के दो नलकूपों को सब्मर्सिवल मोटरों के फुक जाने से नगर के आधा दर्ज़न मोहल्ले मे पानी की आपूर्ति बुरी तरह से प्रभावित हो गयी है।

दरअसल जलकल इकाई कालपी के परिसर मे स्थापित नलकूप न एक व दो से ओवरहैड पानी का टैंक भरा जाता है। टैंक भरने के बाद ही जलापूर्ति शुरू की जाती है ताकि ऊचाई के मोहल्ले मे आसानी से पानी की सप्लाई पहुँच सके।

बीती रात अचानक नलकूप न  एक का मोटर फुक गया फलस्वरूप हरीगंज, मिर्जामंडी, राजघाट, दमदमा मोहल्ले की सप्लाई ठप हो गयी। गुरुवार को कोतवाली कालपी के सामने स्थित नलकूप न दस की मोटर भी फुक जाने से इंद्रानगर, मेहमूदपुरा, गणेशगंज आदि मुहल्लों मे जलापूर्ति ठप हो गयी। इंद्रानगर निवासी अपूर्व शरद श्रीवास्तव, मेहमूदपुरा निवासी लखनलाल ने बताया कि हम लोगों की वस्तियों मे एक  महीने के दौरान कई वार पेयजल आपूर्ति गड़बड़ाने से पानी का संकट गहरा चुका है लेकिन विभाग उदासीन रवैया अपनाये हुये है।
जलसंस्थान के अवर अभियंता एस. पी. यादव ने बताया कि नलकूप न एक की फुकी मोटर को बदलने का काम हो चुका है। जबकि नलकूप न दस की मोटर को बदलने का कार्य जल्द हो जायेंगा। उन्होंने कहा कि विभागीय कर्मचारी पूरी शिद्दत से जुटे है जल्द ही जलापूर्ति व्यवस्था पटरी पर लौट आएंगी।


जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने