लखनऊ ||

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Goverment) ने अधिकारियों की तबादला प्रक्रिया (Transfer System) में बदलाव किया है। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि नियुक्ति और गृह विभाग को छोड़ अन्य सभी विभागों के लिए ट्रांसफर-पोस्टिंग का नया फॉर्मूला तैयार किया गया है, आगे से सभी प्रकार के पदों पर ट्रांसफर के लिए पदों पर ट्रांसफर के लिए एकीकृत मेरिट आधारित ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम बनाया जा रहा है।


मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार के मुताबिक, सिस्टम में पारदर्शिता लाने और रिश्वत कल्चर पर प्रतिबंध लगाने के लिए इस नए सिस्टम को जारी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ये मेरिट पर आधारित ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम होगा और इस प्रकार का सिस्टम पहले से ही ग्राम्य विकास विभाग में लागू है।


उन्होंने शुक्रवार को एक मीटिंग की और यह जानने की कोशिश की कि आखिर कितने समय में ये सिस्टम पूर्ण रूप से निर्धारित किया जा सकता है। राजेंद्र कुमार ने अधिकारियों को आदेश दिए कि जल्द से जल्द इसके तहत स्थानांतरण शुरू किए जाएं। इसमें बड़ी चुनौती ये है कि सभी कर्मचारियों के डेटा को ऑनलाइन वेबसाइट पर अपडेट करना है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने