*शादी के कार्ड बाटने जा रहे युवक के बाइक सवार ने मारी टक्कर*

जालौन। रिश्तेदारी में शादी के कार्ड बांटने जा रहे युवक को सामने से आ रही बाइक सवार ने टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया पीड़ित ने मामले की तहरीर पुलिस में थी।
महेंद्र कुमार पुत्र मंगली प्रसाद ग्राम आटा ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि वह अपने पिता के साथ शादी के कार्ड बांटने ग्राम काशीपुरा जा रहा था। तभी रास्ते में उसके पिता मंगली प्रसाद पेशाब करने के लिये जा रहे थे तभी सामने से तेज रफ्तार बाइक सवार ने टक्कर मार दी। जिससे उसके पिता बुरी तरह घायल हो गये जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
[26/02, 6:34 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *30 क्वाटर शराब के साथ एक युवक को पुलिस ने पकडा*
जालौन। कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम कुठोंदा बुजुर्ग में एक युवक को अवैध शराब के क्वार्टर समेत पकड़ा तथा कार्रवाई कर चालान किया।
दरोगा गंगासागर को सूचना मिली कि एक युवक ग्राम कुठोंदा बुजुर्ग में शराब बेच रहा है जहां मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने युवक को पकड़ लिया जिसके पास से अवैध शराब के 30 क्वाटर बरामद किये। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम  इंद्र विजय बताया। पुलिस ने युवक को पकड़कर चालान किया।
[26/02, 6:36 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *4दिन से लापता पिता की गुमशुदगी पुत्र ने कोतवाली मे दर्ज कराई*
जालौन। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मलकपुरा में 4 दिन से युवक लापता पीड़ित पुत्र ने मामले की शिकायत पुलिस से की।
अच्छेलाल ग्राम मलकपुरा ने गुमशुदगी की तहरीर देते हुये बताया कि उसके पिता फूलसाह 4 दिन से लापता हो गये। इनकी नाते रिश्तेदारों गांव आसपास खोजबीन की गयी लेकिन कोई सुराग नहीं चला। पीड़ित पुत्र ने पुलिस से पिता की खोजबीन की मांग की।
[26/02, 6:39 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *रंजिश के चलते आधा दर्जन लोगो ने महिला के साथ की मारपीट*
जालौन। नगर के मोहल्ला काशीनाथ में रंजिश के चलते आधा दर्जन लोगों ने महिला के साथ घर में जाकर जबरन मारपीट की पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस में की।
सुषमा पत्नी यशवंत मोहल्ला काशीनाथ ने पुलिस में शिकायत की कि वह अपने घर पर कार्य कर रही थी तभी पुरानी रंजिश के चलते विनय, सत्यम, उर्मिला, राम प्रकाश, कुँवर सिंह आदि लोगों ने घर आकर गाली-गलौज करने लगे विरोध करने पर वह सभी लोगों ने उसे तथा परिवार के लोगों के साथ मारपीट कर दी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।
[26/02, 6:41 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *जिला पंचायत सदस्य शहजाद पुरा की सीट को लेकर भाजपाईयों ने मंथन किया शुरु*
जालौन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर तथा जिला पंचायत सीट शहजादपुरा चुनाव को देखते हुए भाजपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की एक बैठक अकोढ़ी दुवे विद्यालय पर की गई इसमें जीत की रणनीति बनाई गई।
 जिला पंचायत क्षेत्र शहजादपुरा के प्रभारी राम अनुग्रह सिंह तथा संयोजक जगदीश तिवारी पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा की अध्यक्षता में बैठक की गई जिसमें 32 ग्राम सभा के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने माध्यमिक विद्यालय अकोड़ी दुबे में टिकट तथा जीत की रणनीति तैयार की तथा निर्देश दिए गए कि बूथ स्तर पर घर-घर जाकर संपर्क करें जिससे हर हाल में भाजपा प्रत्याशी को जीत मिल सके इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि कैलाश बाबू वर्मा ने बताया कि अगली बैठक 27 फरवरी को सिकरी राजा में विद्यालय में होगी जिसमें आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी इस मौके पर ऋषि श्रीवास्तव मंडल महामंत्री, मनोज बादल मंडल अध्यक्ष, राज किशोर गुप्ता, नागेंद्र सिंह, ओम जी परिहार, सुभाष द्विवेदी समेत पार्टी के लोग उपस्थित थे।
[26/02, 6:46 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *रिस्तेदारी मे ले जाकर गर्भवती बहन के साथ जबरन दुष्कर्म कर उसे मार डाले की शिकायत*
जालौन। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम काशीपुरा में गर्भवती महिला को रिश्तेदारी में ले गए दो युवकों द्वारा जबरन बलात्कार किए जाने से महिला की मौत के आरोप की शिकायत मृतका के भाई ने पुलिस में की पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
मृतका भाई ओकेंद्र साह पुत्र बाला प्रसाद दोहरे निवासी कुठोंदा बुजुर्ग ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि उसने अपनी बहिन नीरज की शादी 2006 में नरेंद्र बाबू पुत्र किशनू ग्राम काशीपुरा के साथ की थी उसने अपनी बहन की शादी ₹400000 में की थी जिसके दो पुत्री थी लेकिन दहेज लोभी ओं द्वारा अधिक दहेज में ₹100000 की मांग बराबर करते थे तथा उसे परेशान करते थे इसके बाद उसकी बहन गर्भवती हो गई इसके बाद भी ससुराल जनों ने रंजिश के चलते रिश्तेदार गौतम पुत्र मोहर सिंह तथा हिमांशु ग्राम उरकरा थाना सिरसा कलार के साथ उसकी बहन को जबरन उरकरा भेज दिया जहां पर दोनों लोगों ने बारी-बारी से बलात्कार कर दिया इससे वह रक्त रंजित हो गई तथा हालत बिगड़ गई वह लोग काशीपुरा छोड़ गए फिर वहां से जालौन अस्पताल ले गए हालत खराब होने पर झाँसी ले गए वहां पर उपचार ना करा कर घर वापस ले आए तथा उसके साथ मार पीट कर मार डाला पीड़ित ने सास, पति, ससुर समेत लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी।



फोटो पोषाहार बितरण
*खनुवा के आंगन बाडी केंद्र पर 6माह से 6बर्ष तक के बच्चो,गर्भवती,धात्री महिलाओ को दूध घी के पैकेट बितरण किये गये*
०-संगीत गौर,मिथलेश उदैनिया के केंद्रों पर पोषाहार हुआ बितरण
जालौन।आंगनबाडी केंद्र खनुवा मे 6माह से 6बर्ष तक के बच्चो तथा गर्भबती,धात्री महिलाओ को दूध घी के पैकेट बितरण किये गये।
आंगन बाडी केंद्र खनुवां मे संगीता गौर,मिथलेश उदैनिया के केंद्र पर प्रदेश सरकार के द्वारा कुपोषण को भगाने के लिये 6माह से 6बर्ष तक के बच्चो को पूरक पोषण बितरण किया जा रहा हे इसके तहत शुक्रवार को केंद्र पर बच्चो को दूध तथा.घी के पैकेट बितरण किये। उत्तर प्रदेश राज्य आजीविका मिशन के अंतर्गत मां महिला स्वंय सहायता समूह की अध्यक्ष सुभ्रदा देवी की उपस्थित मे यह पोषाहार बितरण किया गया।


जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने