*दबोचा गया नेपाली चरस तस्कर, चकमा देने के लिए पहनी थी एसएसबी कलर की जैकेट*


बहराइच। चरस की तस्करी करने के लिए नेपाल से भारत आ रहे नेपाली तस्कर को एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार को दबोच लिया। तस्कर ने पुलिस व एसएसबी जवानों को चकमा देने के लिए एसएसबी रंग की जैकेट पहन रखी थी। टीम ने तस्कर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।
भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम गश्त कर रही थी। एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार के निर्देश पर मोतीपुर थानाध्यक्ष अशोक सिंह की अगुवाई में एसआई अखिलेश पांडेय, सिपाही विनय कुमार, हृदेश कुमार व 59 बटालियन एसएसबी के इंस्पेकटर अभिषेक कुमार त्रिपाठी, रोहताष, नवीन सिंह समेत अन्य जवान थाना क्षेत्र के ग्राम सुबरातीपुरवा के पास गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान नेपाल की ओर से एक युवक आता हुआ दिखाई पड़ा। टीम ने रोका तो वह भागने लगा।


टीम ने घेराबंदी करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान युवक के पास से 930 ग्राम चरस बरामद हुई। पूछताछ के दौरान तस्कर की पहचान नेपाल राष्ट्र के गनेश बहादुर बिष्ट निवासी ग्राम केठापुर थाना केठापुर जनपद बर्दिया के रूप में हुई। थानाध्यक्ष अशोक सिंह ने बताया कि पकड़े गए तस्कर ने पुलिस को चकमा देने के लिए एसएसबी जवान के पहनने वाले रंग की तरह जैकेट पहन रखी थी। तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। बरामद चरस की कीमत करीब नौ लाख रुपये है।

Bahraich se bureau report ramkumar

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने