श्रीदत्तगंज। प्रधानमंत्री किसान सम्मान दिवस पर आयोजित राजकीय बीज भण्डार उतरौला में सैकड़ों किसानों ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का धन न मिलने की शिकायत की।
 इस दिवस पर किसानों की भारी भीड़ मौजूद रहीं। एसडीएम उतरौला अरुण कुमार गौड़ ने मौजूद किसानों की शिकायती को अधिकारियों से दूर  करने को कहा। 
शासन के निर्देश पर राजकीय बीज भण्डार उतरौला में आयोजित दिवस में पहुंचे किसान अनीता पत्नी दिलीप कुमार निवासी ग्राम रेन्डवलिया ने योजना का पैसा खाते में न आने की शिकायत की। इसी तरह जग प्रसाद पुत्र सकटू निवासी ग्राम बभनी बुजुर्ग, चैतू पुत्र जगेसर व शाहिद पुत्र हबीबुल्ला निवासी ग्राम मोहन जोत, राम उजागर पुत्र परशुराम निवासी ग्राम बरायल व रहमतुल्लाह पुत्र हशमुल्लाह निवासी ग्राम महुवाधनी सहित सैकड़ों किसानों ने बैंक खाते में गड़बड़ी के लिए बैंक को जिम्मेदार ठहराया। किसानों की भारी भीड़ को देखते हुए एसडीएम उतरौला अरुण कुमार गौड़ ने मौके पर पहुंचकर किसानों को उनकी गड़बड़ी को दूर कराने का आश्वासन दिया। बीज भन्डार प्रभारी डा जुगुल किशोर ने बताया कि किसान सम्मान दिवस में दोपहर तक 22 ऐसे आवेदन आये है जिनमें बैंकों में फीड नहीं कराया गया है। इसी तरह 34 लोगो का आधार कार्ड फीड नहीं है। 
आधार कार्ड में गड़बड़ी से 30लोगो का पैसा हस्तांतरण नहीं हो सका। इसी तरह क ई आवेदन पत्र में गड़बड़ी होने की शिकायत मिली है। उन्होंने बताया कि किसानों के शिकायतों को दूर करने के लिए विभागीय अधिकारियों को भेजा जा रहा है।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने