उतरौला (बलरामपुर) लोकतंत्र सेनानी चौधरी इरशाद अहमद गद्दी ने आधार कार्ड जनसेवा केंद्र, लोकवाणी केंद्रों व पहले के जैसा प्राइवेट सेंटरों पर बनाये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी बलरामपुर को संबोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी अरुण कुमार गौड़ को सौंपा।
  ‌‌ दिए गए पत्र में कहा कि समस्त भारत में सरकारी योजनाओं व सुविधाएं पाने के लिए आधार कार्ड की आवश्यकता होती है। परन्तु अब भी लगभग 20से25 प्रतिशत ऐसे लोग हैं जिनके पास आधार कार्ड नहीं बन सका है तथा तमाम लोगों के आधार कार्ड में नाम, पिता का नाम, एवं पता गलत अंकित है जिसे ठीक कराने के लिए उन्हें केन्द्रों पर महीनों चक्कर लगाना पड़ता है। तहसील मुख्यालय पर डाकघर उतरौला, इलाहाबाद बैंक शाखा उतरौला में आधार कार्ड बनाने हेतु पंजीकृत है परन्तु भीड़ अधिक होने के कारण सुबह 4बजे से 11बजे तक टोकन के लिए लाइन लगाना पड़ता है, कभी कभी नेटवर्क की समस्या बताकर जरुरत मंदों को बैरंग वापस कर दिया जाता है।
 इरशाद ने आरोप लगाया है कि डाकघर में आधार कार्ड बनाने के लिए तैनात क्लर्क धन उगाही करता है और आधार कार्ड बनवाने वालों के साथ दुर्व्यवहार करता है। 
उन्होंने तहसील के सभी ब्लाकों पर जन सेवाकेन्द्र, लोकवाणी एवं प्राइवेट सेंटरों पर आधार कार्ड बनाए जाने की मांग की है ताकि लोगों को आधार कार्ड बनवाने में असुविधा न हो तथा सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने से वंचित न रहे।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने