*काम में हीलाहवाली पर होगी कार्रवाई*

बलरामपुर। महत्वपूर्ण परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की प्रगति जानने के लिए गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए डीएम ने निर्माण कार्य में हीलाहवाली पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधियों को दी। जिले के विकास कार्यों को प्रदेश में अव्वल बनाने का जिम्मा कार्यदायी संस्थाओं को सौंपा।
बैठक में डीएम श्रुति ने कहा कि सभी परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की प्रगति का ब्योरा व बजट आवंटन के लिए डिमांड रिपोर्ट जिला प्रशासन की तरफ से शासन को भेजा जाएगा। कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधियों को पारदर्शिता के साथ परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में तेजी लानी होगी। विकास कार्यों में रुचि लेकर सभी कार्यदाई संस्थाएं प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें जिससे जिले को प्रदेश में अव्वल बनाया जा सके। हर माह कार्यदाई संस्थाएं निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं, जिससे कार्यों की प्रगति की निगरानी की जा सके।

जिले में मुख्यमंत्री की महत्वपूर्ण परियोजना इमिलिया कोडर के आसपास थारु जनजाति से संबंधित संस्कृति को संरक्षित रखने के लिए एक संग्रहालय का निर्माण कार्यदाई संस्था कांस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेस उत्तर प्रदेश जलनिगम की ओर से कराया जा रहा है। वहीं थारु जनजाति के छात्रों के लिए छात्रावास का निर्माण कार्य कार्यदाई संस्था यूपी सिडको की तरफ से कराया जा रहा है। गैसड़ी विधानसभा में पर्यटन स्थल, मदरहवा में पीएचसी, इमिलिया कोडर में मिनी स्टेडियम, वीरपुर से दीन दयाल शोध संस्थान इमिलिया कोडर तक पक्की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है।
सदर विधानसभा क्षेत्र घुघुलपुर गांव में 220 केवी बिजली घर निर्माण, पुलिस थाना, पुलिस आवास, पॉलीटेक्निक, तीन सोलर पंप, बलुहा पुलिस चौकी के पास पाइप लाइन व मिनी नलकूप का निर्माण कराया जा रहा है। तुलसीपुर विधानसभा में नई पुलिस चौकी, नंदमहरा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, योग वेलनेस सेंटर, पहाड़ी नाला पर चेकडैम, अग्निशमन केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है। विधानसभा उतरौला के गैड़ास बुजुर्ग में नया पुलिस थाना व पशु चिकित्सालय का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इन सभी कार्यों को मुख्यमंत्री की तरफ से शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया गया है। बैठक में एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार शुक्ल, डीएसटीओ संजीव कुमार व एडीएसटीओ राजेश कुमार पटेल सहित सभी कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने