*मतदान और मतगणना के लिए कार्मिकों का डाटा बेस तैयार*

अयोध्या।

 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान और मतगणना कराने वाले करीब 20 हजार कर्मचारियों का डाटा बेस तैयार कर ऑनलाइन फीडिंग कर ली गई है। अब आवश्यकता के अनुसार इनका उपयोग किया जाएगा।

पंचायत चुनाव को लेकर प्रभारियों की तैनाती के साथ ही जिले में कार्मिकों का डाटा बेस तैयार करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। इस बार राज्य निर्वाचन आयोग ने मैनुअल फीडिंग की बजाए भारत निर्वाचन आयोग के तर्ज पर ऑनलाइन फीडिंग की व्यवस्था की थी।


एक स्थान पर फीडिंग के बजाए विभागों को अलग-अलग फीडिंग के लॉगिन आईडी के साथ पासवर्ड दिया गया था। लगभग सभी विभागों ने ऑनलाइन फीडिंग कर दी है।
बताया गया है कि अति आवश्यक विभागों, पॉवर कॉरपोरेशन, कलक्ट्रेट जैसे विभागों को अभी इसमें शामिल नहीं किया गया है। अपर प्रभारी मतदान, मतगणना कार्मिक व डीडीओ हवलदार सिंह ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर जिले में कर्मचारियों का डाटा बेस तैयार कर लिया गया है।

डाटा बेस में लगभग 20 हजार कर्मचारियों की फीडिंग की गई है। इस डाटा बेस का प्रयोग मुख्यत: मतदान कार्मिकों और मतगणना कार्मिकों के रूप में किया जाएगा।

आयोग से चुनाव की अधिसूचना जारी होने और जिले में चुनाव के चरण का निर्धारण होने के बाद ही कार्मिकों का डाटा बेस पूरा होने न होने के बारे में जानकारी हो सकेगी।------+++अयोध्या ब्यूरो चीफ डा०ए०के०श्रीवास्तव++

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने