*एफ एम सी कंपनी ने किया यातायात नियमो के प्रति जागरूकता अभियान*


*सोहावल (अयोध्या)*

अयोध्या जनपद में अन्तर्गत रौजागाँव एवं के.एम.चिनीमिल मासौधा में एफ. एम. सी. कम्पनी द्वारा सुगरमिल यार्ड में उपस्थित किसानों को यातायात नियमो के प्रति जागरूक किया गया और एक वर्ग फिट का रिफ्लेक्टर वितरण का अभियान चलाया गया एवं इससे होने वाले लाभ के बारे जानकारी दी गयी।
एफ. एम.सी. कंपनी के छेत्रीय अधिकारी अतुल तिवारी ने बताया कि कोहरे और बरसात में ट्रॉलियों में बैक लाइट नही होने की वजह से प्रायः दृश्यता कम हो जाती है,ट्रॉलियों के पीछे रिफ्लेक्टर के लगे होने से रात के समय सड़क पर रिफ्लेक्टर लगे वाहनों के चमकने की वजह से पीछे चल रहे वाहनों की दृश्यता बढ़ जाती है, और यह चालक को दूर से ही दिखने के साथ एकाग्रता को बढ़ाने में भी काफी मददगार साबित होता है।
के.एम.चीनीमिल के वरिष्ठ केन मैनेजर श्री शिवगोविंद सिंह ने बताया कि आमतौर पर कोहरे एवं बरसात की स्थिति में दृश्यता कम होने की वजह सड़क पर चलते वाहन ज्यादा दुर्घटना के शिकार होते है,इसके लगे होने से दुर्घटना का प्रतिशत कम होगा।उन्होंने सभी किसान भाइयों से अपने ट्रॉलियों के पीछे और दोनों साइड से रिफ्लेक्टर लगाने के लिए अपील की और दूर छेत्रो से आये हुए किसानों को यातायात नियमो के बारे जागरूक करने के लिए एफ.एम.सी. कम्पनी के सभी कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।
के.एम.चिनीमिल के डी. जी. एम. श्री दिनेश अग्रहरि जी ने एफ .एम.सी. कम्पनी द्वारा की जा रही इस पहल को एक सराहनीय कदम बताया ।
बता दे कि एफ.एम.सी.कंपनी फ़सल की सुरछा के लिए कोराजन, फर्टेरा ,एफिनिटी जैसे अन्य उत्पाद बनाने वाली कृषि आधारित कम्पनी है जो कि बिगत कई सालों से किसानों के बीच एक भरोसेमंद कम्पनी के रूप में उभरकर सामने आई है।--------++अयोध्या ब्यूरो चीफ,डा०ए०के०श्रीवास्तव+

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने