फोरलेन हाईवे ओवरब्रिज सड़क मे डामरीकरण कार्य जोरों पर

उरई - बारा के बीच हाइवे पर चरणबद्ध तरीके से शुरू हुआ डामरीकरण कार्य

कालपी (जालौन)
कालपी 
नगर के फोरलेन ओवरब्रिज की सड़क मे रविवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की कार्यदायी संस्था के द्वारा इंजीनियरों, टेक्नीशियनो की मौजूदगी में आधुनिक मसीनो से डामरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 नवंबर 2020 को कालपी ओवरब्रिज मे वाहन के आवागमन का कार्य शुरू हुआ था। लेकिन सडक के एक हिस्से मे डामरीकरण की एक पर्त का कार्य छूट गया था। ओ. वी. आई. एल कंपनी के सहायक जनरल मैनेजर गणेशन, जन संपर्क अधिकारी डी. एन. त्रिपाठी, साइट इंचार्ज इ. प्रभाकरण की देखरेख मे कार्यदायी संस्था के. एम. सी. हैदराबाद के इंजीनियरो तथा टेक्नीशियनो के द्वारा ओवरब्रिज के छूटे हुये भाग के जर्मनी निर्मित आधुनिक मशीनो द्वारा डामरीकरण का कार्य कराया गया है। डामरीकरण के कार्य की वजह से एक साइड मे कुछ देर के लिये आवागमन का कार्य प्रभावित रहा है। कार्य पुरा हो जाने के बाद ओवरब्रिज हाईवे मे वाहन फर्राटा भरने लगेंगे।
 कार्यदायी संस्था के जनसम्पर्क अधिकारी डी. एन. त्रिपाठी ने बताया कि नियमो तथा तकनीकी दृष्टिकोण से प्रत्येक 5 वर्षो की अवधि के दौरान फोरलेन सडक मे एक पर्त के डामरीकरण का कार्य किया जाता है। उन्होंने बताया कि उरई से वारा जोड़ तक डामरीकरण का कार्य कराये जाने का काम शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरन मे जोल्हूपुर से कालपी के बीच की सडक मे डामरीकरण का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के अंदर कालपी का सर्विस लेन का कार्य कराया जायेंगा।


जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने