मंत्री श्री दत्तीगांव ने किया अमझेरा में किया रक्तदान षिविर का षषुभारम्भ
माॅ अमका झमका मंदिर में किया पूजन अर्चन
  धार 10 फरवरी 2021/
 प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बुधवार को अमझेरा क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में षामिल हुए। श्री दत्तीगांव ने सर्वप्रथम सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रक्तदान षिविर का फीता काटकर षुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने रक्तदाताओं से चर्चा भी की। इसके पष्चात मंत्री श्री दत्तीगांव ने माॅं अमका-झमका मंदिर में दर्षन कर पूजन-अर्चन किया। यहाॅं उन्हें मिठाई से तोला गया। इसके बाद श्री दत्तीगांव ने अमर षहीद महराव बख्तावर महल में उनके बलिदान दिवस पर उनकी अष्वरोही प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज हम सब इस धरती के अमर षहीद को स्मरण कर रहें है। मैं उन्हें कोटि-कोटि प्रमाण करता हूॅं। उन्होंने कहा कि सदैव की तरह यहाॅं पर असीम प्रेम मिलता है। हम सब का कर्तव्य है कि वर्ष में एक दिन शहीदो के लिए अवष्य देना चाहिए, उनके लिए एक दिया जलाना चाहिए। हमारे लिए देष और षहीद सर्वोपरी होना चाहिए। आज हमे जो अधिकार मिले है, वह इन षहिदों की वजह से मिला है। बलिदान का आंकलन नहीं होता है। आज मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चैहान की ओर से भी श्रद्धांजलि प्रेषित की गई है। सरकार की मंषा है कि हमारी धरोहर व संस्कृति को सुरक्षित रखे। उन्होंने कहा कि आज यहाॅं रक्तदान षिविर का आयोजन किया जा रहा है। रक्तदान एक पूण्य का काम है। जिससे जरूरतमंद व्यक्ति को जीवनदान मिलता है। उन्होंने कहा कि नवजवान युवकों की ब्लडगु्रप की जानकारी के साथ जनपद स्तर पर लिस्ट बनाई जाएं। जिससे आवष्यकता पडने पर उनके द्वारा जरूरतमंद लोगो को ब्लड दिया जा सके। इन युवाओं का कार्ड भी तैयार किया जाए।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल, पूर्व विधायक वेलसिंह भूरिया, जिला पंचायत सदस्य कमल पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि व बडी संख्या में आम नागरिक मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने