मथुरा ||ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने शनिवार को वृंदावन कुंभ क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान
मेला क्षेत्र को पॉलिथीन मुक्त व स्वच्छ बनाने के लिए श्रद्धालुओं से सहयोग की अपील की। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कुंभ को दिव्य, भव्य बनाने के साथ सुरक्षित बनाने के लिए स्वच्छता पर विशेष जोर देना जरूरी है। 

 ऊर्जा मंत्री ने माघ पूर्णिमा पर पूज्य संतों के साथ माँ यमुना की पूजा-अर्चना की। साथ ही उन्होंने मेला क्षेत्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने नाव से घाटों का निरीक्षण भी किया। 

उन्होंने घाटों का निरीक्षण करते हुए पब्लिक स्पीकिंग सिस्टम के माध्यम से पूरे मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं से अपनी अपील साझा की। उन्होंने कहा कि पूरा मेला क्षेत्र पवित्र स्थल है। परिसर की पवित्रता बनाये रखें व ब्रज भूमि से पुण्य अर्जित करें। 

उन्होंने सभी साधु-संतों व श्रद्धालुओं का माघ पूर्णिमा पर माँ यमुना में स्नान करने व मेला क्षेत्र की शोभा बढ़ाने पर अभिनंदन भी किया। उन्होंने मेला प्रशासन को स्वच्छता कार्यों की लगातार निगरानी व लोगों को जागरुक करने के निर्देश दिए।

इससे पहले उन्होंने मेला क्षेत्र के कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया व व्यवस्थाओं पर अधिकारियों को व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि संतों व श्रद्धालुओं की सुविधाओं में कोई कमी न रहे, माँ यमुना की अविरलता व निर्मलता बनी रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने