*मेले में 976 युवाओं को मिली नौकरी*


बलरामपुर। निजी कंपनियों में 1455 पदों पर बेरोजगारों की भर्ती करने के लिए जिला पंचायत सभागार में मंगलवार को एक दिवसीय रोजगार मेला लगाया गया। निजी कंपनियों ने इस दौरान 976 बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर लेटर दिया। इससे नौकरी पाए युवाओं के चेहरे खुशी से खिल गए। मेले में 14 निजी कंपनियों ने 2315 बेरोजगारों का विभिन्न पदों के लिए साक्षात्कार लिया।
जिला पंचायत सभागार में सीडीओ अमनदीप डुली व सहायक निदेशक सेवा योजन देवीपाटन मंडल आशा वर्मा ने दीप जलाकर रोजगार मेले का शुभारंभ कराया। जिला सेवा योजन, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान व कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वाधान में वृहद रोजगार मेला लगाया गया जिसमें 14 निजी कंपनियों ने प्रतिभाग कर बेरोजगारों से विभिन्न पदों पर नौकरी देने के लिए साक्षात्कार लिया।


कौशल विकास मिशन के जिला प्रबंधक गोविंद पांडेय व जिला सेवा योजन अधिकारी एचपी गुप्ता ने बताया कि मेले में कुल 14 निजी कंपनियों के अधिकारियों ने 2315 युवक युवतियों का साक्षात्कार लिया। इस दौरान 1455 पदों की तुलना में 976 बेरोजगार युवक युवतियों को नौकरी का ऑफर लेटर दिया गया।
बाकी बचे पदों पर भविष्य में फिर मेला लगाकर युवाओं को नौकरी के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। सीडीओ ने मिशन रोजगार को प्रभावी बनाने का निर्देश दिया। मंच का संचालन अनुदेशक आईटीआई पचपेड़वा आशीष भूषण ने किया। मेले के आयोजन में रवि श्रीवास्तव, हरीश श्रीवास्तव, यतींद्र नाथ, वीरेंद्र कुमार, मोहम्मद नसीम, रतन कुमार व सेवा योजन की श्वेता मिश्र आदि का सराहनीय योगदान रहा।

बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने