गिरजा शंकर गुप्ता
अंबेडकरनगर 13 फरवरी 2021। कोरोना वायरस के प्रकोप को जड़ से समाप्त करने के लिए शुक्रवार को जिले के 4 केंद्र के 7 बूथों पर वैक्सीनेशन का कार्य चला। शुक्रवार को चले इस महाअभियान में 875 कोरोना योद्धाओं को टीका लगना था। शाम पांच बजे जब वैक्सीनेशन का कार्य समाप्त हुआ, तो 654 को टीका लग चुका था। टीकाकरण अभियान में किसी भी प्रकार की बाधा न हो, इसके लिए प्रत्येक बूथ पर पांच पांच स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई थी।

  कोरोना से जंग जीतने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य लगातार जारी है। 16 जनवरी से प्रारंभ हुआ वैक्सीनेशन का कार्य अलग अलग चरणों से होता हुआ शुक्रवार तक पहुंच गया। गुरुवार को जिले के 8 केंद्र के 13 बूथों पर वैक्सीनेशन का कार्य चला था। इसमें एसपी आलोक प्रियदर्शी, एएसपी अवनीश कुमार मिश्र समेत ज्यादातर पुलिस कर्मियों को टीका लगा था। शुक्रवार को चले टीकाकरण महाअभियान में भी पुलिस व स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगा। टीकाकरण अभियान में किसी भी प्रकार की बाधा न उत्पन्न हो, इसके लिए प्रत्येक बूथ पर पांच पांच स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई थी।

   सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकबरपुर के 2 केंद्र पर 250 की तुलना में 236, जिला अस्पताल के 2 केंद्र पर 250 कोरोना योद्धाओं की तुलना में 146, सीएचसी टांडा के 2 बूथ पर 250 की तुलना में 156 तथा सीएचसी बसखारी के 1 बूथ पर 125 की तुलना में 116 कोरोना योद्धाओं को टीका लगा। ऐसे में कुल 875 की तुलना में 654 कोरोना योद्धाओं को टीका लगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने