*613 स्कूलों में कल से शुरु होगा एमडीएम संचालन*


बलरामपुर। कक्षा छह से आठ तक के जिले के 613 स्कूलों में 10 फरवरी से एमडीएम संचालन शुरु कर दिया जाएगा। एमडीएम निदेशक विजय किरन आनंद ने डीएम श्रुति व बीएसए डॉ रामचंद्र को सभी स्कूलों में एमडीएम योजना का बेहतर ढंग से संचालन कराने का निर्देश दिया है। निदेशक के निर्देश का पालन कराने के लिए बीएसए ने जिले के सभी 10 शिक्षा क्षेत्रों के बीईओ को जिम्मा सौंपा है।
बेसिक शिक्षा विभाग के जिला समन्वयक एमडीएम फिरोज अहमद ने सोमवार को बताया कि बीएसए के निर्देश पर जिले के 395 कंपोजिट, 256 उच्च प्राथमिक, 14 सहायता प्राप्त, चार राजकीय, 19 माध्यमिक व 25 मदरसों में चतुर्थ त्रैमास 2020-21 के लिए आवंटित राशन का उठान सुनिश्चित कराते हुए नामांकन के 50 प्रतिशत के आधार पर 31 मार्च 2021 तक का 37 दिनों का राशन दिया गया है।


इसी के साथ प्राथमिक विद्यालयों में भी 24 दिवस का राशन दिया गया है। इसी तर्ज पर परिवर्तन लागत सभी स्कूलों को उपलब्ध करा दी गई है। 10 फरवरी से स्कूलों का संचालन होने के पूर्व ही कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मध्यान्ह् भोजन वितरण से संबंधित व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।
सभी स्कूलों के हेडमास्टर एसएमसी अध्यक्ष व कोटेदार के साथ बैठक कर राशन उपलब्ध कराएंगे। स्कूलों में बच्चों को स्वच्छता के साथ पौष्टिक भोजन निर्धारित मीन्यू के साथ दिया जाएगा। आईवीआरएस प्रणाली पर स्कूलों के हेडमास्टरों का मोबाइल नंबर दुरुस्त कराए जाएं जिससे मध्यान्ह् भोजन योजना के संचालन की निगरानी की जा सके।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने