कुंभ के सफल आयोजन के लिए संतों व ब्रजवासियों के साथ यमुना जी की आरती की
मथुरा ||
भगवान श्रीकृष्ण की जन्म व लीला स्थली में निरंतर होते आधुनिक विकास और धार्मिक-आध्यात्मिक धरोहरों के संरक्षण के क्रम में शनिवार का दिन मथुरा जनपद के लिए ऐतिहासिक रहा। मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने भक्ति और आध्यात्म के इस केंद्र में आधुनिक विकास को नये आयाम देने और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 119.35 करोड़ रुपये की परियोजनों का लोकार्पण और 291.47 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। 

411 करोड़ रुपये की इस सौगात में मथुरा में जवाहर बाग, वृंदावन परिक्रमा मार्ग का विकास, परिक्रमा मार्ग में प्रकाश कार्य, सीसीटीवी एवं पीए सिस्टम, वृन्दावन में गीता शोध संस्थान, वृन्दावन कोतवाली में कंट्रोल रूम,  मथुरा रेलवे जंक्शन पर पर्यटक सूचना केंद्र, वृन्दावन में मोक्ष धाम, मथुरा में जवाहर बाग से होली गेट तक सौंदर्यीकरण, कृष्णा पुरी चौराहे से डीग गेट चौराहे तक सड़क सुदृढीकरण, 
पुष्पांजलि उपवन, बल्लभकुंज, लाजपत नगर की जल निकासी हेतु मंडी तक आरसीसी नाले का निर्माण, चैतन्य विहार में सड़क सुदृढीकरण, ब्रह्मर्षि देवरहा बाबा के आश्रम के सामने घाट का निर्माण व पहुंच मार्ग का लोकार्पण शामिल है।
साथ ही मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान में साउंड एंड लाइट शो, सड़क के सौंदर्यीकरण, विद्युतीकरण, वृन्दावन में उद्यानीकरण के कार्यों, जुबली पार्क में ओपन थिएटर, 
एनएच 2 से रुक्मिणी विहार तक उद्यानीकरण, अन्नपूर्णा भवन, लक्ष्मण शहीद स्मारक का पुनर्निर्माण, ध्रुव घाट पर शव दाह गृह के शिलान्यास की परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है। मुख्यमंत्री जी ने गोकुल, बरसाना, गोवर्धन परिक्रमा मार्ग, नंदगांव, महावन, छाता, मांट, कोसी कलां में भी जनसुविधाओं और धार्मिक व आध्यात्मिक केन्द्रों के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। 

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भाजपा सरकार यमुना शुद्धिकरण के लिए संकल्प बद्ध है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने