अंबेडकरनगर। जिले के 32वें डीएम के तौर पर आज आईएएस सैमुअल पॉल कार्यभार संभालेंगे। वे अब तक सिंचाई विभाग लखनऊ में तैनात थे। अंबेडकरनगर में तैनात रहे डीएम राकेश कुमार मिश्र को खाद्य एवं रसद विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है।
तमिलनाडु के रहने वाले 2013 बैच के आईएएस सैमुअल पॉल को शासन ने गुरुवार देर रात अंबेडकरनगर का नया जिलाधिकारी तैनात कर दिया था। नागालैंड के मूल कैडर वाले सैमुअल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रखी है। ग्रेटर शारदा सहायक के परियोजना प्रशासक सैमुअल पॉल शासन के फैसले के क्रम में शनिवार को अंबेडकरनगर जिला मुख्यालय पहुंचकर 32वें जिलाधिकारी के तौर पर अपना कार्यभार संभालेंगे।

इससे पहले यहां तैनात रहे डीएम राकेश कुमार मिश्र का स्थानांतरण शासन ने विशेष सचिव खाद्य एवं रसद विभाग तथा नियंत्रक विधिक माप विज्ञान उत्तर प्रदेश के पद पर कर दिया। राकेश ने 31वें जिलाधिकारी के तौर पर 11 जून 2019 को तत्कालीन डीएम सुरेश कुमार के स्थानांतरण के बाद कार्यभार ग्रहण किया था। तमाम उतार-चढ़ाव के बीच लगभग बीस माह का लंबा कार्यकाल पूरा करने वाले राकेश ने जिले को कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां भी दिलाईं। विकास कार्यों को लेकर यह जनपद प्रदेश के अग्रणी जनपदों में शुमार रहा।
बीते दिनों ही जिले को विकास कार्यों के मामले में प्रदेश के 75 जिलों के सापेक्ष तीसरा स्थान हासिल हुआ था। उधर, कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को विदाई समारोह का आयोजन हुआ। इसमें जिलाधिकारी रहे राकेश कुमार मिश्र को भावभीनी विदाई दी गई। कहा गया कि उन्होंने अपने लगभग डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में जो बेहतरीन कार्य किए हैं, उसे भुलाया नहीं जा सकता है

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने