*हुजूरपुर में दो किसानों की हत्या*


बहराइच। हुजूरपुर के भग्गड़वा इलाके में शुक्रवार रात दो किसानों की धारदार हथियार व ईंट से सिर कूंचकर हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह नहर किनारे खून से लथपथ दोनों के शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का जायजा लिया।


दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में अभी तक न तो हत्या के कारणों का पता चला और न ही कातिलों का कोई सुराग लगा है। दोनों के परिवारीजन भी किसी से रंजिश नहीं होने की बात कह रहे हैं।


हुजूरपुर थाना अंतर्गत ग्राम करमुल्लापुर चौधरीगोड़ निवासी महादेव पाल (50) पुत्र बीरबल और बच्छराज (45) पुत्र भगौती प्रसाद खेती करते थे। दोनों पड़ोसी होने के साथ ही अच्छे दोस्त भी थे। शुक्रवार शाम को महादेव व बच्छराज भग्गड़वा बाजार में घूमते देखे गए थे मगर रात को दोनों घर नहीं पहुंचे। इस पर परिवार के लोग खोजबीन कर रहे थे।
इसी बीच शनिवार सुबह मथुरा गांव जाने वाले मार्ग पर नहर से करीब दो सौ मीटर दूरी पर खून से लथपथ दोनों के शव पड़े मिले। घटना की सूचना मिलते ही एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र, सीओ कैसरगंज शंकर प्रसाद व प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव मौके पर पहुंच गए। छानबीन में ईंट से कूंचकर व धारदार हथियार से हमला करके दोनों की हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। एसपी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए सीओ के नेतृत्व में तीन टीमें लगाईं हैं।
मृतक बच्छराज के भाई रामसजन की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है। दोहरे हत्याकांड से गांव में दहशत फैल गई है। वहीं, परिवार के लोगों को रो-रोकर बुरा हाल है। रामसजन का कहना है कि दोनों लोगों की गांव या क्षेत्र में किसी से कोई रंजिश भी नहीं थी।

एसपी का कहना है कि महादेव और बच्छराज के शुक्रवार रात शराब पीने की जानकारी मिली है। ये दोनों आखिरी बार किन लोगों के साथ देखे गए थे। इसकी छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।
प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव ने बताया कि बच्छराज शुक्रवार शाम घर से निकला था। मगर महादेव दो दिन से घर नहीं गया था। इसकी जानकारी हुई है। कुछ संदिग्ध लोगों के नाम सामने आए हैं। जिनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने