_*रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 22 फरवरी 35 नई ट्रेनों को दिखाई जाएगी हरी झंडी*_ 


उत्तर रेलवे ने 22 फरवरी से 35 ट्रेनों को अनरिजर्व्ड मेल,एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों के रूप में चलाने का फैसला किया है. कोरोना के चलते बंद पड़ी सभी ट्रेन को अब यात्रियों की सुविधा के लिये फिर से चलाया जायेगा.
कोरोना वायरस की वजह से एक साल पहले जब लॉकडाउन की घोषणा की गई थी तब सभी ट्रेनों के चलने पर भी रोक लग गई थी. हालांकि कुछ ट्रेनों को बाद में चलाने की अनुमति दी गई . लेकिन अब कोरोना की रफ्तार थमने से उत्तर रेलवे ने 22 फरवरी से 35 लोकल ट्रेनों को अनरिजर्व्ड मेल/एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों के रूप में चलाने का फैसला किया है. कोरोना काल में ये पहला मौका है जब यात्रियों के लिए अनरिजर्व्ड मेल/एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. जिसमें बिना रिजर्वेशन के यात्री यात्रा कर सकेंगे. इससे पहले चलाई गई सभी स्पेशल ट्रेनें पूरी तरह से रिजर्व थी.

इन 35 ट्रेनों में प्रतापगढ़ से वाराणसी, *फैजाबाद से लखनऊ* , लखनऊ से कानपुर, अम्बाला से लुधियाना, सहारनपुर से ऊना हिमाचल, सहारनपुर से दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन से कुरुक्षेत्र, पलवल से गाजियाबाद, शकूरबस्ती से पलवल, मुरादाबाद से सहारनपुर, बरेली से दिल्ली, बलामू से शाहजहांपुर, पठानकोट से जोगिंदरनगर, बठिंडा से फिरोजपुर कैंट, अमृतसर से पठानकोट, बनिहाल से बारामूला और पठानकोट से उधमपुर रूट पर चलाई जा रही एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं।------+++अयोध्या ब्यूरो चीफ ,डा०ए०के०श्रीवास्त,+

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने