संस्था का उद्देश्य ग्रामीणों का उनके घर के पास ही इलाज कराना: विमलेश

मथुरा। जरुरतमंद ग्रामीणों को घर के पास ही स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के ध्येय से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर और आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड कैंप का आयोजन बलदेव के गांव हथकौली में किया गया।तेजस्य जन जागृति सोसायटी के तत्वावधान में ये शिविर पूर्व प्रधान रजनी के आवास परिसर में आयोजित हुआ। इसका शुभारंभ पूर्व प्रधान केदार सिंह एवं दयालबाग विश्वविद्यालय आगरा के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अरुण प्रताप सिकरवार ने दीप प्रज्वलित कर किया। 
स्वास्थ्य शिविर में बुखार, खांसी, दर्द, खुजली, आंखों में दर्द, पेट में गैस बनने जैसी बीमारियों से घिरे महिला, पुरुष, बच्चे और बुजुर्ग पहुंचे। चिकित्सकों ने इन सभी का चेकअप किया और रोग से संबंधित बीमारियों की निःशुल्क दवा दी गयी। इस मौके पर तेजस्य जन जागृति सोसायटी की अध्यक्ष श्रीमती  विमलेश ने बताया कि आज भी अनेक ग्रामीण ऐसे हैं, जब उन्हें कोई छोटी सी बीमारी घेरती है तो वह अपने घर से निकल कर अस्पताल नहीं पहुंचते हैं और उम्मीद करते हैं कि कुछ दिन बाद स्वतः ठीक हो जाएंगे, लेकिन उल्टा होता है। ऐसे में बीमारी बढती जाती है। संस्था का प्रयास है कि ऐसे लोगों का बीमारी बढ़ने से पहले ही इलाज हो जाए। इसी ध्येय से ये हैल्थ कैंप लगाया गया है। तेजस्य जन जागृति सोसायटी के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह ने कहा कि जो लोग सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं, उनको हथकौली में पूर्व प्रधान रजनी के आवास पर ये चिकित्सा सुविधा दी गयी है। स्वास्थ्य शिविर की ओपीडी में 180
मरीजो को देखा गया व उन्हें दवा दी गयी है। इस मौके पर आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड भी बनाये गये। 
स्वास्थ शिविर में चिकित्सक डा. डीके राजपूत, डॉ पवन बंसल व अन्य चिकित्सा स्टॉफ ने मरीज देखे।
इस मौके पर प्रोफेसर डॉ अरुण प्रताप सिंह ने संस्था की अध्यक्ष विमलेश, प्रबंधक राजेंद्र सिंह और चिकित्सकों का आभार जताया। कैंप के लिए व्यवस्थाएं रिटायर्ड एडीओ राम प्रताप सिंह ने सुनिश्चित करायींं। संस्था के कोषाध्यक्ष भजनलाल, सदस्य बुद्धाराम, कृष्णा सिंह, वरुण प्रताप बलदेव सिंह समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने