जौनपुर। नगर में धीमी गति से सीवर लाइन बिछाने के कारण कार्यदायी संस्था पर जल निगम विभाग का हंटर चल  गया है। मानक से काफी कम कार्य कराने के कारण कार्यदायी संस्था के ऊपर प्रतिदिन 62 हजार रूपये की पेनाल्टी ठोका गया है। अब तक कुल करीब तीस लाख रूपये हर्जाना भरना होगा। तारगेट के अनुसार दिसम्बर तक 40 प्रतिशत कार्य पूरा होना था लेकिन अभी बामुश्किल 20 फीसदी कार्य हो पाया है। 

नमामि गंगे परियोजना के तहत नगर पालिका परिषद जौनपुर में 206 करोड़ की लागत से मुख्य मार्र्गो पर गहरी सीवर लाइन डालने का कार्य चल रहा है। इसमें तीन पंपिग स्टेशन, एक एसटीपी, एक मुख्य पंपिग स्टेशन का कार्य करना है। इसमें महज दो किमी गहरी सीवर लाइन डालने के साथ कुल कार्य का 20 फीसद काम हो सका है। ऐसे में जल निगम की तरफ से संबंधित फर्म पर धीमी प्रगति के मामले में 48 दिन का प्रतिदिन के हिसाब से 62 हजार रुपये की पेनाल्टी लगाई गई है। इसको लेकर जल निगम के अधिशासी अभियंता की तरफ से स्टेट मिशन फार क्लीन गंगा के मुख्य अभियंता को प्रस्ताव भेजा गया है। आगे इनके काम में इतनी धनराशि पेमेंट के समय रोक ली जाएगी।

 इस बाबत अधिशासी अभियंता जल निगम संजय गुप्त ने कहा कि गहरी सीवर लाइन में कार्य कर रही फर्म को दिसंबर तक 40 फीसद कार्य पूर्ण करना था, इसमें महज 20 फीसद कार्य हो सका है। ऐसे में प्रतिदिन 62 हजार रुपये की दर से 48 दिन की पेनाल्टी का 29.76 लाख का प्रस्ताव बनाकर मुख्य अभियंता को भेजा गया है।
ब्यूरो चीफ अमित कुमार श्रीवास्तव जौनपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने