वर्चुअल माध्यम से सम्पन्न हुआ बाढ़ परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम।
 
मुख्यमंत्री ने बहराइच की 02-02 बाढ़ परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास।

बहराइच 03 फरवरी। प्रदेश में बाढ़ परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास तथा जनता से संवाद हेतु वर्चुअल माध्यम से आयोजित किये गये कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा जनपद बहराइच की रू. 1,102.3 लाख की लागत की 02 बाढ़ परियोजनाओं का शिलान्यास तथा रू. 804.54 लाख की लागत की 02 बाढ़ परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया।
वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण एवं शिलान्यास तथा जनता से संवाद हेतु आयोजित कार्यक्रम में रू. 475.00 लाख की लागत से जनपद-बहराइच में घाघरा नदी में बायें तट पर स्थित रेवली-आदमपुर तटबन्ध पर नदी साइड में स्थित ग्राम समूह-सुन्दरपुरवा, जुमेरपुर, दिकौलिया, आदमपुर की कटान से सुरक्षा हेतु कि.मी. 12.450 से कि.मी. 13.250 के मध्य कटाव निरोधक कार्याें की परियोजना तथा रू. 329.54 लाख की लागत से सरयू (घाघरा) नदी में बायें तट पर स्थित रेवली-आदमपुर तटबन्ध की सुरक्षा हेतु कि.मी. 9.100 से कि.मी. 10.00 तक प्रस्तावित जियो बैग लांचिग एप्रन एवं परक्यूपाइन के निर्माण परियोजना का लोकार्पण किया गया। 
इसी प्रकार रू. 906.40 लाख की लागत से जनपद-बहराइच में सरयू नदी में बायें तट पर स्थित ग्राम समूह-करमोहना, अण्डाहनपुरवा, अग्निपुरवा, कालोनी व परसोहना की सुरक्षा हेतु कटाव निरोधक कार्य तथा रू. 195.90 लाख की लागत से घाघरा नदी के बायें तट पर स्थित बेलहा-बेहरौली तटबन्ध के कि.मी. 55.700 पर निर्मित स्पर के पुनस्र्थापना कार्य का शिलान्यास किया गया।
इस अवसर पर जिला सूचना विज्ञान केन्द्र बहराइच के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी शम्भु कुमार, विधायक महसी सुरेश्वर सिंह के प्रतिनिधि अरूणेन्द्र सिंह ‘‘अंकित’’, सरयू ड्रेनेज खण्ड के अधि.अभि. शोभित कुशवाहा व विनय कुमार, सहायक अभियन्ता अबरार खान मौजूद रहे।



बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने