आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। शुक्रवार को इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दी। 
अधिकारियों ने कहा कि 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी। हालांकि, कहां होगी इसका वेन्यू अभी तक तय नहीं किया गया है। इसपर अभी फैसला होना है। बीसीसीआई को अभी यह तय करना है कि आगामी आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।
कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। बता दें कि खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में हस्तांतरण) जारी रहेगा।

दरअसल, आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन भारत में होगा या नहीं, इस पर संशय अभी बरकरार है। पता चला है कि संचालन परिषद ने अभी इसके लिए वक्त मांगा है। इसके बाद ही फैसला किया जाएगा कि आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में होगा या नहीं। 

उधर, बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'बीसीसीआई कुछ हफ्ते इंतजार करके देखेगा कि भारत में कोरोना से जुड़ी स्थिती कैसी है और इसके बाद ही कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी चाहते हैं कि इसका आयोजन भारत में हो लेकिन फैसला करने से पहले हमें कुछ और समय इंतजार करना होगा

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने