हटा के बहुचर्चित देवेन्द्र चौरसिया हत्याकांड में पथरिया विधायक पति गोविंद सिंह के विरुद्ध हटा न्यायालय ने किया गिरफ्तारी वारंट जारी...



दमोह - जिले के बहुचर्चित देवेन्द्र चौरसिया हत्याकांड में फिर एक नया मोड़ सामने आया है। जहां हटा न्यायालय में न्यायालय के द्वारा दबंग विधायक के रूप में देश भर में चर्चित विधायक रामबाई सिंह परिहार के पति गोविंद सिंह परिहार के विरूद्ध गिरफ्तारी का फरमान जारी किया गया है। आपको बता दें कि हटा में हुई देवेन्द्र चौरसिया की हत्या के मामले में विगत दिनों हटा न्यायालय ने पथरिया विधायक के पति गोविंद सिंह के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी कर हटा न्यायालय में पेश होने जा आदेश जारी किया है। 

ज्ञात हो कि वर्ष 2019 में हटा के वरिष्ठ समाजसेवी देवेन्द्र चौरसिया की निर्मम हत्या के आरोप में गोविंद सिंह एवं उनके भाई भतीजों के नाम आरोपियों के रूप में मौजूदा गवाहों के बयानों के आधार पर सामने आए थे। लेकिन विधायक पति गोविंद सिंह लगातार मामले में विवेचना के चलते प्रथक होने जा सहारा लेकर न्यायालयीन कार्यवाही से बचते नजर आ रहे थे। लेकिन मृतक स्व. देवेन्द्र चौरसिया के सुपुत्र सोमेश चौरसिया एवं परिजनों के द्वारा आरोपी गोविंद सिंह को न्यायालय के समक्ष पेश होने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया गया था। 

जिस विषय को गंभीरता से लेते हुए हटा न्यायालय ने सुनवाई करते हुए गोविंद सिंह के विरूद्ध आज गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक न्यायालय ने अपने 10 पृष्ठों के आदेश में माननीय उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय की पूर्ण पीठों के द्वारा धारा 319 के संबंध पारित है महत्वपूर्ण निर्णयों का आश्रय लेकर आरोपी गोविंद सिंह के मामले को गंभीरता से संज्ञान में लिया है।

हटा न्यायालय ने अपने 10 पृष्ठीय आदेश में गोविंद सिंह के विरूद्ध पूर्व में दर्ज 17 से अधिक मामलों के प्रकाश में दोहरे हत्याकांड में तिहरे आजीवन कारावास सुनाते हुए दोष सिद्ध की दर्शाते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी अधिवक्ता गजेन्द्र चौबे एवं मनीष नगाइच ने की।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने