छावनी क्षेत्र के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें लीज नवीनीकरण और जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए छावनी कार्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे। इसके लिए वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

छावनी परिषद द्वारा e-chhawani पोर्टल शुरू किया गया है। पोर्टल के द्वारा लोगों की शिकायतों का निवारण, ट्रेड लाइसेंस, एम-कलेक्ट, लीज नवीनीकरण तथा जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र जैसी सुविधाओं का लाभ घर बैठे लाभ लिया जा सकता है। छावनी परिषद के सीईओ माने अमित कुमार बाबूराव ने बताया कि सुविधाओं का लाभ लेने के लिए https;/allahabad.cannt.gov.in पर जा सकते हैं। छावनी परिषद के सुविधा केंद्र में किसी भी कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक सहायता प्रभारी से उक्त पोर्टल की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। छावनी परिषद के हेल्पलाईन 0532-2422121 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

शिकायत भी ऑनलाइन

छावनी परिषद केनएए वेब पोर्टल पर आनलाइन शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। शिकायत नए वेब पोर्टल https;/allahabad.cannt.gov.in पर दर्ज करा सकते हैं। आप अपनी शिकायत की स्थिति ऑनलाइन भीजांच सकते है। अधिक जानकारी इलाहाबाद छावनी परिषद कार्यालय के जन सुविधा केंद्र के हेल्प लाइन नंबर 0532-2422121 प्राप्त की जा सकती है ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने