यूपी के प्रतापगढ़ में पहला टीका जिला महिला अस्पताल में डाक्टर पारुल सक्सेना को लगाया गया। टीका लगाए जाने के बाद उन्हें चक्कर आ गया। तत्काल मेडिकल टीम उनके इलाज में जुट गई। उनको ऑब्जरवेशन रूम में लिटाया गया। कुछ देर बाद वह सामान्‍य हो गईं। वहीं प्रयागराज में कॉल्विन अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुषमा श्रीवास्तव को पहला टीका लगाया गया। इसी प्रकार कौशांबी जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज आलम चंद के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार सिंह को पहला टीका लगाया गया। उनकी हालत ठीक है। उन्हें भी आब्जरवेशन रूम में रखा गया है।

अस्‍पतालों में कोरोना से जंग में टीकाकरण अभियान की शुरूआत

शनिवार सुबह मंडल के अस्पतालों में कोरोना से जंग में टीकाकरण अभियान की शुरूआत उत्साह के साथ हुई। प्रयागराज में पहला टीका कॉल्विन अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुषमा श्रीवास्तव को 11:03 बजे लगाया गया। उन्हेंं ऑब्जरवेशन रूम में बैठाया गया है। टीका लगाने से पहले डा. श्रीवास्तव ने बजरंग बली की प्रतिमा के आगे माथा नवाया।

इंतजार की खत्‍म हो गई घड़ी

इंतजार की घडि़यां अब बस कुछ ही दर में खत्‍म होने वाली हैं। कोविड-19 का टीकाकरण की शुरूआत प्रयागराज में भी होने वाली है। पहला टीका शहर में काल्विन अस्‍पताल की प्रमुख चिकित्‍सा अधीक्षक सुषमा श्रीवास्‍तव को लग गया है। डॉक्‍टर सुषमा शनिवार की सुबह भगवान का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्‍त किया। प्रयागराज के चिन्हित अस्‍पतालों व स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

टीकाकरण के लिए केंद्रों में आने लगे स्वास्थ्य कर्मी

कोरोना टीकाकरण का आज प्रयागराज के छह केंद्रों में शुभारंभ हो रहा है। कॉल्विन, डफरिन, कमला नेहरू मेमोरियल ट्रस्ट, मेडिकल कालेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोराओं और फूलपुर में इसके लाभार्थी स्वास्थ्य कर्मियों का आना शुरू हो गया है। सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय ने केंद्रों का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया और केंद्र परिसर के भीतर मीडिया कर्मियों को जाने से रोक दिया गया है छह केंद्रों पर कुल 600 स्वास्थ्य कर्मियों का होगा टीकाकरण

आज छह केंद्रों पर कुल 600 स्वास्थ्य कर्मियों के टीके लगने हैं। इसके लिए लाभार्थी स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह भी है तो पहला टीका लगने पर इतिहास रचने की खुशी भी। कॉल्विन की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुषमा श्रीवास्तव ने हनुमान जी के मंदिर में मत्था टेका और सब कुछ ठीक होने की कामना की। केंद्र पर पुलिस गार्ड को निर्देश दिये गए हैं कि सभी का सत्यापन करके ही भीतर जाने दें और उनका हाथ सेनिटाइज कराएं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने