*देश की बड़ी ख़बरें...........*

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान- दोनों वैक्सीन भरोसेमंद, सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन, पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों की बैठक, केंद्र ही वैक्सीन खरीदेगा, संकट में एकजुट होकर काम करें, देश में 16 जनवरी से टीकाकरण, सरकार ने सीरम को वैक्सीन ऑर्डर किया, दोनों वैक्सीन मेड इन इंडिया है, कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई, 4 और वैक्सीन आने वाली हैं, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण शुरू होगा, हेल्थ वर्कर्स को पहले वैक्सीन लगेगी, सफाई कर्मचारियों को वैक्सीन लगेगी, पुलिस और सुरक्षा बलों को वैक्सीन लगेगी, 3 करोड़ टीके का खर्च केंद्र देगा, हमारे दोनों टीके काफी सस्ते हैं, 50 साल से ऊपर वालों को टीका लगेगा, दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन हमारे पास, CO-WIN से टीकाकरण का सर्टिफिकेट मिलेगा-PM.   

➡दिल्ली- कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, सीरम इंस्टिट्यूट के अधिकारी का बयान, भारत सरकार ने वैक्सीन ऑर्डर किया, प्रत्येक शीशी की कीमत 200 रुपए होगी।   

➡दिल्ली- विराट कोहली के घर में बेटी का जन्म, पत्नी अनुष्का शर्मा ने दिया बेटी को जन्म, भारतीय कप्तान के घर गूंजी किलकारी। 

➡दिल्ली - किसान आंदोलन मामले में हलफनामा, सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख के बाद केंद्र ने दाखिल किया प्रारंभिक हलफनामा, प्रदर्शनकारियों में गलत धारणा है-सरकार, गलत धारणा को दूर करने की जरूरत-सरकार
संसद में परामर्श लिया गया था-सरकार, परामर्श प्रक्रिया, मुद्दों की जांच हुई थी-सरकार, कानून जल्दबाजी में नहीं बने हैं-सरकार, दो दशकों के विचार-विमर्श का परिणाम है-सरकार, देश के किसान खुश हैं-सरकार
, क्योंकि उन्हें एक अतिरिक्त विकल्प मिला-सरकार, कोई भी निहित अधिकार छीना नहीं गया-सरकार, हम किसानों से जुड़ने की कोशिश कर रहें-सरकार, किसानों से जुड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहें-सरकार.

➡दिल्ली - किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार ने SC का रुख किया, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से 26 जनवरी को प्रस्तावित परेड रोकने की मांग की, ऐसी रैली से विश्व में अपमान होगा-सरकार, देश के सम्मान को ठेस पहुंचेगी-सरकार.

➡दिल्ली - केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की पत्नी की मौत, श्रीपद नाइक भीषण हादसे में गंभीर घायल, केंद्रीय मंत्री की कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, श्रीपद नाइक के पर्सनल सेक्रेटरी की भी मौत, कर्नाटक के अंकोला में हुआ भीषण हादसा.

➡दिल्ली - पीएम मोदी ने गोआ सीएम प्रमोद सावंत को निर्देश दिए, श्रीपद नाइक के समुचित इलाज के निर्देश, हर सुविधा तत्काल मुहैया कराने के निर्देश.

➡लखनऊ- मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक, बर्ड-फ्लू को लेकर हाईलेवल मीटिंग हुई,  स्थिति से निपटने के लिए बैठक हुई, टास्क फोर्स की वर्चुअल बैठक हुई, जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश, मृत पक्षियों की सूचना तत्काल देन के निर्देश,  मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दी जा सकेगी सूचना, टोल फ्री नं-18001805154 जारी किया गया। 

➡लखनऊ- 16 जनवरी से शुरू हा रहा वैक्सीनेशन, वैक्सिनेशन ड्राइव की होगी मॉनिटरिंग, लखनऊ में पहले चरण में 16 केंद्र, 16 केंद्रों पर किया जाएगा वैक्सिनेशन, 16 केंद्रों की लाइव मॉनिटरिंग होगी, सभी केंद्रों को कंट्रोल सेंटर से जोड़ा जाएगा।      

➡लखनऊ- कक्षा 9 से 12 तक एक पाली में खुलेंगे स्कूल, प्रदेश के सभी बोर्ड के स्कूलों के लिए निर्देश,  सुबह 10 से 3 बजे तक खुलेंगे स्कूल, अभी तक 2 पाली में चल रहे थे स्कूल।    

➡लखनऊ - लखनऊ में अजीत सिंह हत्याकांड का मामला, मुख्य शूटर कन्हैया के गिरफ्तार होने की सूचना, दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की खबर-सूत्र, गिरधारी उर्फ कन्हैया दिल्ली पुलिस की कस्टडी में-सूत्र, गिरधारी उर्फ कन्हैया पर 1 लाख का इनाम था-सूत्र, दिल्ली में रोहिणी इलाके से गिरफ्तारी की खबर-सूत्र.

➡फर्रुखाबाद- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का दौरा, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी पर चर्चा, जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेगी बीजेपी, बीजेपी पंचायत के लिए प्रत्याशी घोषित करेंगे, हरियाणा सीएम की जनसभा पर दिया बयान, किसानों के बवाल में विपक्ष की साजिश है, विपक्ष का काम राज्यों को लूटना-स्वतंत्र देव, मंडी और MSP को हम समाप्त नहीं कर रहें।      

➡सुल्तानपुर- AAP विधायक दीवानी कोर्ट लाए गए, सोमनाथ भारती लाए गए दीवानी कोर्ट, एमपी-एमएलए कोर्ट में किए गए पेश, कोर्ट में जाते समय बोले सोमनाथ भारती, योगी जी की हताशा है ये-भारती, आज ही अमेठी पुलिस ने किया था गिरफ्तार, विवादित बयान देने पर अमेठी में गिरफ्तारी, अमेठी पुलिस ने न्यायालय में किया पेश।

➡रायबरेली- आप विधायक सोमनाथ भारती पर मुकदमा, शहर कोतवाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, विवादित टिप्पणी मामले में मुकदमा दर्ज, शहर कोतवाल को धमकी देने पर मुकदमा, शहर कोतवाली में दर्ज किया गया मुकदमा।

➡एटा- कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन, अलग-अलग गुटों का विरोध प्रदर्शन जारी, 'अखिल संघर्षी, दिल्ली के लिए करेंगे कूच, सैकड़ों किसानों के साथ दिल्ली कूच करेंगे, रेलवे फ्लाईओवर से दिल्ली जाएंगे किसान।   
     
➡उन्नाव- बिजली विभाग में बिना पैसे नहीं होता काम, कनेक्शन करवाने के नाम पर जमकर वसूली, पैसे ना देने पर नहीं किया जाता कनेक्शन, नो इलेक्ट्रीफाइड जोन बताकर टरका रहें, जेई हरिओम यादव कर रहे खुलेआम घूसखोरी, विद्युत वितरण खंड-2 के सहजनी का मामला।

➡सुल्तानपुर- AAP विधायक दीवानी कोर्ट लाए गए, सोमनाथ भारती लाए गए दीवानी कोर्ट, एमपी-एमएलए कोर्ट में किए गए पेश, कोर्ट में जाते समय बोले सोमनाथ भारती, योगी जी की हताशा है ये-भारती, आज ही अमेठी पुलिस ने किया था गिरफ्तार, विवादित बयान देने पर अमेठी में गिरफ्तारी, अमेठी पुलिस ने न्यायालय में किया पेश।

➡फिरोजाबाद- पुलिस की कलुआ गैंग से मुठभेड़, कलुआ गैंग का सरगना गिरफ्तार, सरगना समेत 10 डकैत गिरफ्तार किए गए, भारी मात्रा में असलहे, कार बरामद किए गए, करीब 50 लाख रुपए के जेवरात बरामद किए, बदमाशों से लूट, डकैती का सामान बरामद, यूपी, एमपी में कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम।

➡कानपुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का दौरा, अखिलेश यादव कल पहुंचेंगे कानपुर, अखिलेश एक निजी कार्यक्रम में जाएंगे, बिठूर के रिसार्ट में होगा निजी कार्यक्रम, शाम 4 बजे चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे अखिलेश,  निजी हेलीकॉप्टर से चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे।   
 
➡प्रयागराज- फीस न देने वाले छात्रों को लेकर याचिका,  स्कूल से नाम काटने के खिलाफ PIL, हाईकोर्ट ने डीएम नोएडा से मांगी जानकारी, सरकारी नीति लागू करने की मांगी जानकारी,  शासनादेश के विपरीत स्कूलों ने काम किया, 21 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई।    
 
➡प्रयागराज- सर्वे लेखपालों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, सोनभद्र ओबरा के सर्वे लेखपाल को राहत, नियुक्ति निरस्त करने का आदेश रद्द, हाईकोर्ट ने आदेश को रद्द किया, कैमूर सर्वे एजेन्सी पर हुई थी कार्रवाई, कई साल पुराने मामले में हुई सुनवाई।     

➡हरदोई में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान- जनता बहुत जागरूक है-मौर्या, नौंटकी दिखावे में नहीं आएंगी-मौर्या,  मन्दिर-मन्दिर घूमने वालों को जानती है-मौर्या, भाजपा ने किसानों के लिए हमेशा काम किया-मौर्या, श्रम विभाग की योजनाओं के कार्यक्रम में पहुंचे थे।  

➡मुरादाबाद- ट्रेन की चपेट में आने से 2 मासूमों की मौत, स्कूल से घर लौटते से समय हुआ हादसा, रेलवे ट्रैक पार करते समय दर्दनाक हादसा, कटघर के वंडर लैंड रेलवे स्टेशन की घटना।       
    
➡उन्नाव- सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत, तेज रफ्तार वैन पलटने से हादसा, हादसे में 2 अन्य लोग हुए घायल, उन्नाव के दही चौकी का मामला।   

➡कौशाम्बी- हाईटेंशन तार गिरने दम्पति झुलसे, दम्पति की हालत नाजुक,अस्पताल रेफर, सरायअकिल के पुरखास का मामला।    

➡गोरखपुर - व्यक्ति का संदिग्ध हालत में मिला शव, व्यक्ति के शरीर पर गंभीर चोट के निशान, हत्या कर शव सड़क किनारे फेंकने की आशंका, ग्रामीणों ने शव को देख पुलिस को दी सूचना, गगहा क्षेत्र के डेमुसा का मामला.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने