*ग्राम पंचायत धरवारा में ब्यापक अनियमितताएं*

*शासकीय भवनों में अनाधिकृत लोगो का कब्जा*

*ग्रामीणो ने शासकीय भवनों को किराए से देने के लगाए आरोप*
पन्ना/गुनौर-जनपद पंचायत गुनौर की ग्राम पंचायत धरवारा में ब्यापक अनियमितताएं देखने को मिलती है।आदिवासी बाहुल्य ग्राम पंचायत धरवारा में ,पिपरिया,मटेवरा,पठान टोला, भगेपुरा ,धरवारा  5 मजरों को मिलाकर बनाई गई है,इस ग्राम पंचायत में लगभग 2100 वोटर है और क्षेत्रफल लगभग 8 कि मी तक फैला है।
ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि
सचिव गोविंद चौरसिया और सरपंच पति जागेश्वर प्रसाद लोधी की मिलीभगत से धरवारा ग्राम पंचायत में ब्यापक अनियमितताएं की जा रही है,ग्राम पंचायत भवन में सपरिवार  कोई अनाधिकृत ब्यक्ति रहता है ग्रामीणों ने बताया कि लगभग 7-8 वर्ष से यह परिवार ग्राम पंचायत भवन में निवास करता है।इसी तरह के हालात सह गोदाम में देखने को मिले शासकीय गोदाम में किसी अनाधिकृत ब्यक्ति का टेंट हाउस का सामान रखा हुआ था तथा प्याज के छिलके और बोरिया पड़ी हुई थी।एक अन्य शासकीय भवन में भी किसी अनाधिकृत ब्यक्ति द्वारा कब्जा कर निवास बना लिया गया है।
जब इस संबंध में सरपंच पति और सचिव से जानकारी ली गई तो उन्होंने गोल मोल जवाब देते हुए स्वीकार किया कि शासकीय भवनों में अनाधिकृत लोगो का कब्जा है अब इन्हें जल्द हटवा दिया जाएगा।
ग्राम पंचायत धरवारा की हालात अत्यंत दयनीय है ,इस ग्राम पंचायत को कोई देखने सुननेवाला नही है न ही कभी कोई जिम्मेदार निरीक्षण करने जाता ऐसा प्रतीत होता है कि इस ग्राम पंचायत में ब्याप्त घोर अनियमितताओं में सभी की मिलीभगत है  तभी तो आज तक इस पंचायत के जिम्मेदारों पर कोई कार्यवाही नही हुई।

*शिकायत के बावजूद भी नही हुई कार्यवाही*
ग्राम पंचायत के गरीब हरिजन आदिवासियों ने ग्राम पंचायत की अनियमितताओं की शिकायत लिखित रूप से अनुविभागीय अधिकारी गुनौर से की गई है अब आगे देखना होगा कि जिम्मेदार अधिकारी ग्राम पंचायत धरवारा की कब तक सुध लेते है ?

हिंदी संवाद न्यूज़ जिला ब्यूरो पन्ना से रजनीश नामदेव की खास रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने