फाफामऊ में बसना नाले पर बने पुल के नीचे मिट्टी खिसकने से प्रयागराज-लखनऊ मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। पुल से आने वाले सभी वाहन फाफामऊ बाजार की तरफ डायवर्ट करने पर देररात तक भीषण जाम लगा रहा। जाम से निकलने के लिए लोग रेलवे ट्रैक से आने-जाने लगे। इसके चलते एक ट्रेन को धीमी गति से चलाया गया।

मलाक हरहर से फाफामऊ के गंगा पुल तक फोर लेन का कार्य चल रहा है। इसी क्रम में बसना नाले पर बने टू लेन पुल के लिए एक अतिरिक्त टू-लेन पुल बनाया जा रहा है। कार्य के दौरान पुराने पुल के पिलर और रपटा के बीच से मिट्टी का बड़ा हिस्सा शनिवार को भरभरा कर ढह गया। इससे पुल का पूरा पिलर खुल गया और रपटा के लखनऊ राजमार्ग के बसना नाले पर बने पुल की मिट्टी शनिवार दोपहर धंस गई। सुरक्षा के दृष्टिगत मार्ग से वाहनों का आवागमन रोककर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है। तकरीबन 6 घंटे बाद रात 9 बजे से आवागमन चालू कर दिया गया।नजदीक सड़क धंसने का खतरा बढ़ गया।

हालांकि समय रहते पुल पर आवागमन रोक दिया गया। सभी वाहन लखनऊ मार्ग और फाफामऊ बाजार के बीच वाले पुल पर डायवर्ट करने से अफरातफरी मच गई। इससे शाम को मलाक हरहर से तेलियरगंज तक जबर्दस्त जाम लग गया। जाम से बचने के लिए कई साइकिल सवार फाफमऊ-प्रयाग खंड के रेलवे ट्रैक पर चढ़ गए।

उसी समय 02233 गाजीपुर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन आने वाली थी। ट्रैक पर लोगों के आवागमन की जानकारी होने पर ट्रेन को धीमी गति से चलाने के लिए कहा गया। फाफामऊ स्टेशन से गंगा पुल तक बेहद धीमी गति से ट्रेन चली। देर रात तक भीषण जाम लगा रहा।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने