जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही ने युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित जनपद स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगित का शुभारंभ नगर के नेहरू स्टेडियम में दीप प्रज्ज्वलन एवं गुुब्बारे छोड़कर किया। इसके बाद जिलाधिकारी ने 800 मीटर बालक वर्ग की प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर तथा 100 मीटर बालिका वर्ग के प्र्रतिभागियों को स्टार्टर देकर रवाना किया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर जनपद के सभी ब्लॉकों से आये खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने कहा कि युुवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित क्रीड़ा प्रतियोगिता जनपद के बच्चों को क्रीड़ा के क्षेत्र में अलग पहचान दिलाने का काम करेगी। उन्होंने युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में खेलों में को बढ़ावा देने के लिए व्यापक कार्य योजना बनाएं तथा प्रचार प्रसार करते हुए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ें। उन्होंने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खेल के क्षेत्र में भी कैरियर की अपार सम्भावनाएं हैं। सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए सहायता मुहैया कराई जा रही है। इसलिए पूरे मनोयोग से खेलों में रूचि लें और जनपद का नाम राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर रोशन करें।
जिला युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि आयोजित प्रतियोगिता में 100 मी0 बालिका में प्रथम प्रिया शुुक्ला, मनकापुर, द्वितीय-शलमुनिशा बेलसर, तृतीय-सना बानो-परसपुर। 800 मी0 बालक में प्रथम - दीपक पाल झंझरी, द्वितीय-उग्रपाल सिंह हलधरमऊ, तृतीय-सन्दीप निषाद रहे। 800 मीटर बालिका वर्गमें सालमन निशा बेलसर प्रथम पूनम कुमारी नवाबगंज द्वितीय तथा मुस्कान श्रीवास्तव रुपईडीह तृतीय रहे। मुख्य निर्णायक संजय सिंह जिला व्यायाम शिक्षक, अशोक सोनकर, उपक्रीड़ाधिकारी बलबीर सिंह रहे।
रिपोर्ट - राम कुमार शुक्ला गोंडा 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने