बाराबंकी: सुबह घना कोहरा छाया रहा। गुरुवार को दिन भर पछुवा हवा के चलने से गलन रही। धूप भी बेअसर रही। सर्दी के कारण जरूरत के हिसाब से लोग शाम को घरों से बाहर निकले। अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि छह डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक औसत तापमान सामान्य से नीचे रहने व पश्चिमी हवा के सामान्य गति से चलने के आसार हैं। जिससे अभी सर्दी से राहत की संभावना नहीं है। शाम को गलन और बढ़ गई।

लाइट जलाकर निकले वाहन: सुबह घने कोहरे के कारण दो पहिया व चार पहिया वाहन दिन में लाइट जलाकर सड़कों पर चलते नजर आए। 11 बजे के धूप तो निकली लेकिन वह भी पूरी तरह बेअसर रही। लोग ठिठुरने को विवश हुए। सर्दी के बावजूद शहर में अलाव जलाने के पर्याप्त इंतजाम अभी तक नहीं हो सके हैं। शहर में 15 जगहों पर ही अलाव जलवाया जा रहा है। जबकि वार्ड 29 हैं।सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा थीम पर मनेगा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह

बाराबंकी : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के निर्देश पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन होना है। एक माह के इस कार्यक्रम में परिवहन व पुलिस सहित कई विभाग शामिल होंगे। मंत्रालय ने पूरे माह का कार्यक्रम भी जारी किया है।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन पंकज सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से शुरू होगा जो 17 फरवरी तक चलेगा। इसमें परिवहन विभाग, परिवहन निगम, पुलिस विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, शिक्षा विभाग, लोक निर्माण विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की सहभागिता होगी। प्रत्येक वर्ष सड़क हादसे में करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है जबकि लाखों लोग घायल होते हैं। इन हादसों पर अंकुश लगाने के लिए एक माह के इस जागरूकता अभियान का मुख्य विषय सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा होगा। इसी सुरक्षा माह के तहत जिला सड़क सुरक्षा समिति एवं क्षेत्रीय सांसद की अध्यक्षता में गठित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का भी आयोजन होगा। विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों के साथ ट्रक ऑपरेटरों, बस युनियन, ऑटो-टैक्सी स्टैंड व ट्रैक्टर चालकों के साथ भी बैठक कर उन्हें सुरक्षित यातायात के टिप्स दिए जाएंगे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने