*ग्राम पंचायत धरवारा के निर्माण कार्यो में ब्यापक भ्रस्टाचार*

*उपयंत्री,सरपंच पति तथा सचिव की मिलीभगत से पंचायत को लगा पलीता*
पन्ना/गुनौर-ग्राम पंचायत धरवारा में शासकीय भवनों के अतिक्रमण की शिकायत के बाद ग्रामीणों ने पंचायत पदाधिकारियो पर भृस्टाचार के आरोप लगाए है।
ग्राम पंचायत में पदस्थ सचिव गोविंद चौरसिया,उपयंत्री श्रीरंग सोनी ,सरपंच पति जागेश्वर प्रसाद लोधी ने मिलीभगत कर पंचायत के निर्माण कार्यो में जमकर पलीता लगाया है।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्टॉप डैम,पुलिया,घाट एवं सी सी सड़क के निर्माण में लोकल नदियों की घटिया रेत लगाई है जिस कारण निर्माण कार्यो की गुणवत्ता ठीक नही है तथा सी सी सड़क बनते ही उखड़ने लगी यही हाल अन्य निर्माण कार्यो का है।
वैसे तो पंचायत के निर्माण कार्यो का निरीक्षण करने के लिए उपयंत्री सहित अन्य अमला तैनात रहता है किंतु भृस्टाचार की इबादत के कारण सब के सब किंकर्तब्यमूढ़ नजर आते है।
धरवारा सचिव को चर्चित उपयंत्री श्रीरंग सोनी का सानिध्य प्राप्त है जैसा कि सर्वविदित है कि श्रीरंग सोनी सेटिंग करने में माहिर है और अधीनस्थ सचिवों को निर्माण कार्यो में अनियमितता की खुली छूट दिए रहते है यह सब कारनामे भृस्टाचार में मिलीभगत के नतीजे है।

ग्रामवासियों को जिले के संवेदनशील कलेक्टर एवं जिला पंचायक सी ई ओ से अपेक्षा है कि उच्च तकनीकी टीम का गठन कर धरवारा पंचायत में हुए भृस्टाचार की जांच करवाएंगे ताकि ग्रामवासियों को भृस्टाचार से निजात मिल सके और खुलेआम भृस्टाचार की इबारत लिखनेवाले सरपंच,सचिव,उपयंत्री को सबक मिल सके ।
ग्राम पंचायत में घाट निर्माण 6 लाख,
पुलिया निर्माण 6 लाख,स्टॉप डेम 10 लाख
पुरानी बिल्डिंग डिस्मेंटल में लगभग 3 लाख जेसीबी सहित खर्च किये गए है जबकि ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत में कोई बिल्डिंग डिस्मेंटल ही नही की गई ।
ग्रामीणों के द्वारा लगाए जा रहे आरोपो पर पक्ष जानने के लिए उपयंत्री श्रीरंग सोनी से संपर्क करने पर उन्होंने फोन नही उठाया।
इनका कहना
धरवारा पंचायत में मिल रही शिकायतों की विधिवत जांच करवाई जाएगी,दोषी पाए जाने पर विधिवत कार्यवाही की जाएगी।
एस एन गर्ग
खण्ड पंचायत अधिकारी

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने