सर्द रातो में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। अबकी भी चोरी के मामले बढ़ गए हैं। रविवार की रात भी चोरों ने शहर से सटे झूंसी के अंदावा इलाके में एक किराना दुकान में घुसकर काजू, बादाम जैसे सूखे मेवे, राशन के सामान, क्रीम, पाउडर, साबुन और नगदी समेत करीब तीन लाख रुपये का सामान उठा ले गए। उधर, पड़ोसी जनपद कौशांबी में भी चोरों ने पानी टंकी की मोटर का तार काट लिया जिससे पेयजल की सप्लाई ठप हो गई। लोगों ने शिकायत की तो पुलिस पहुंची मगर चोर पकड़ में नहीं आ सके हैं।

रात में बंद की दुकान तो चोरों ने खोल ली

झूंसी थाना के अंदावा चौराहे पर पंकज केसरवानी का मकान है। ऊपरी तल पर परिवार के लोग रहते हैं जबकि निचले हिस्से में पंकज ने जनरल स्टोर खोल रखा है। रविवार देर शाम पंकज ने दुकान बंद की थी। सोमवार सुबह वह दुकान खोलने नीचे आए तो शटर टेढ़ा मिला। उन्होंने किसी तरह शटर उठाया तो अंदर सब कुछ अस्त व्यस्थ था। पता चला कि शटर टेढ़ाकर दुकान में चोरी कर ली गई थी। चोरो ने शटर टेढ़ा कर कैश बॉक्स में रखे करीब 45 हजार रुपये और सूखे मेवे समेत करीब ढाई लाख के किराने पर हाथ साफ कर दिया था। खबर फैली तो वहां भीड़ लग गई। खबर पाकर पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस ने बगल में लगे सीसी कैमरे की फुटेज देखी। उसमे तीन लोग पैदल दुकान की ओर आते दिखे हैं। उन्होंने ही चोरी की थी। पुलिस का कहना है कि चोरों का पता लगाया जा रहा है।

मोटर का तार काट ले गए चोर

उधर, कौशांबी जनपद में भी मोहब्बतपुर पइंसा थाना क्षेत्र के घाटमपुर पानी टंकी के मोटर का केबल 17 जनवरी की रात को चोर काट ले गए। इस वजह से मोहम्मद अनेठा, फत्तू का पूरा, लंगड़ा हार, वदवदा समेत कई गांव में पेयजल की सप्लाई ठप हो गई। सुबह तार काटने का पता चलने पर कर्मचारियों ने जेई अमित कुमार कुशवाहा को बताया। जेई अमित कुमार ने पुलिस को चोरी की तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी महेश मिश्र का कहना है कि पता किया जा रहा है कि यह कारनामा किसने किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने