newimg/20012021/20_01_2021-20brk_18_20012021_447_21292286_234020.jpg
मानसिक मंदित युवती के हत्याकांड का राजफाश बना चुनौती

वारदात की तीसरे दिन भी पुलिस खाली हाथ वैज्ञानिक पद्धति फेल मैनुअल के सहारे खाक छान रहे अधिकारी

बाराबंकी : मानसिक मंदित अनुसूचित जाति की युवती की दरिदगी के बाद हत्या के मामले में पुलिस तीन दिन से केवल घटनास्थल की खाक छानने तक सीमित है। वैज्ञानिक पद्धति से भी कुछ हासिल नहीं कर सकी है। बुधवार को भी एएसपी, कई सीओ व पुलिस बल के साथ करीब पौन घंटे तक घटनास्थल और उसकी परिधि में तफ्तीश करते रहे, लेकिन जांच को कोई दिशा नहीं मिल सकी। 18 जनवरी की सुबह निकली कोठी थाना के एक गांव की युवती के साथ दरिदगी और हत्या की सनसनीखेज वारदात का राजफाश पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रही है। क्राइम ब्रांच, साइबर व सर्विलांस टीम के साथ स्थानीय थाने की पुलिस और अधिकारियों की निगरानी में कई टीमों का गठन किया गया है। क्षेत्र के 50 लोगों से अधिक से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। वैज्ञानिक पद्धति इस प्रकरण में पूरी तरह से फेल होने के बाद अब केवल मैनुअल पुलिसिग का सहारा बचा है। राजफाश का सूत्र तलाशने के लिए पुलिस वारदात के दिन से प्रतिदिन लगातार घटनास्थल का जायजा ले रही है, लेकिन अब तक कोई सफलता नहीं मिल सकी है।बुधवार को एएसपी मनोज पांडेय, सीओ नवीन सिंह, रामसूरत सोनकर, पवन गौतम, प्रशिक्षु सीओ शाहिदा नसरीन सहित भारी पुलिस बल के साथ फिर घटनास्थल पर पहुंचे। जहां वारदात के दिन मिले मृतका के चप्पल व शौच के लिए पानी के पात्र को यथा स्थान रखकर फिर गहन जांच की गई। सबसे पहले चप्पल और यह पात्र देखने वाली महिला से पूछताछ की गई। करीब 45 मिनट तक पुलिस ने खेत, पगडंडी और आसपास का क्षेत्र खंगाल डाला, लेकिन तफ्तीश आगे नहीं बढ़ सकी है। उधर, बुधवार को ग्रामीणों ने प्रधान से भयभीत होने की शिकायत पुलिस से की। जैदपुर कोतवाल संदीप राय ने ग्रामीणों से सहयोग की अपील की, जिससे सही अपराधियों को पकड़ा जा सके।

---------------

पीड़ित परिवार को दी जाए 50 लाख की आर्थिक सहायता

बाराबंकी : मानसिक मंदित युवती की हत्या मामले में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को पूर्व मंत्री आरके चौधरी के नेतृत्व में कोठी थाना के गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिला। परिवार को सांत्वना दी और सरकार से परिवारजन को 50 लाख रुपये आर्थिक सहायता की मांग भी की है। प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस अनुसूचित विभाग मध्य जोन के कार्यकारी अध्यक्ष तनुज पुनिया, महिला विग की अध्यक्ष सरलेश रावत, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. मोहसिन, नगर अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा, विजय पाल गौतम व रामहरख शामिल रहे।

सरलेश रावत ने जब मृतका की मां से हाल पूछा तो वह उन्हें पकड़कर फफक पड़ी। कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि बिटिया के साथ इस तरह की हैवानियत होगी। पूर्व मंत्री आरके चौधरी व तनुज पुनिया ने न्याय दिलाने में पूरा साथ देने का आश्वासन दिया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने