*हिंदी संवाद न्यूज*
(खबरों में सबसे तेज, निष्पक्ष एवं निर्भिक)
   ☛ *तहसील डिबाई के सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम और एसएसपी के समक्ष* शिकायतों का लगा अंबार, 148 फरियादियों ने शिकायतें कराई दर्ज, मौके पर सिर्फ 9 शिकायतों का हुआ निस्तारण ।

☛ *सिटी क्षेत्र की टयूबैल कॉलौनी में पड़ी डकैती का खुलासा, बरेली जनपद के गैंग ने दिया था घटना को अंजाम ।*
1. स्वाट प्रभारी सुधीर कुमार त्यागी और उनकी टीम ने सोमवार देर रात मुठभेड़ के दौरान पांच डकैतों को किया गिरफ्तार, उनकी निशादेही पर विद्युत विभाग का लूटा लाखों रुपए कीमत का शत प्रतिशत माल ट्रक सहित किया बरामद ।

☛ *कोतवाली देहात क्षेत्र में भूड़ चौराहे के पास स्थित न्यू राज होटल के एक कमरे में एक सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, खुर्जा देहात थाने में बतौर मुंशी के पद पर तैनात था मृतक सिपाही सुनील कुमार ।*
1. दो दिन से होटल के कमरा नंबर 109 में ठहरा हुआ था मृतक, पुलिस को शव के पास पड़े मिले 5 सुसाइड नोट, जिनके अनुसार अवैध सम्बन्ध बनाने के बाद उसे ब्लैकमेल कर रही थी एक महिला आरक्षी ।
2. पुलिस लाईन में परिवार के साथ रहता था मृतक सिपाही, पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर महिला आरक्षी के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज ।

☛ *उच्चाधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना पड़ी भारी,* शिकारपुर खंड के चित्सौन कैलावन उपकेंद्र तैनात जेई अरुण कुमार सस्पैड, एमडी के निर्देश पर एसई ने किया निलंबन का आदेश जारी ।

☛ *चोला क्षेत्र के गांव खवासपुर निवासी 24 वर्षीय युवक प्रमोद शर्मा की कूल्लू मनाली में* संदिग्ध हालात में मौत, शनिवार को अपने दोस्तों के साथ गया था घूमने, नोएडा स्थित एक कंपनी में इंजीनियर के पद पर था तेनात ।

☛ *मां के खून में सने बेटे के हाथ,* जहांगीराबाद क्षेत्र के गांव खनपुरा में एक कलयुगी पुत्र ने झगड़े में आवेश में आकर अपनी 60 वर्षीय वृद्ध मां सतवीरी की सिर में लोहे का पाइप मारकर की हत्या ।

☛ *अरनिया थाने में तैनात मुख्य आरक्षी विकास तोमर का रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल, दो पक्षों में समझौता कराने के नाम पर मांग रहा है रिश्वत ।*
1. एसएसपी ने वायरल ऑडियो में रिश्वत मांगने की पुष्टि होने पर उसे तत्काल किया सस्पेंड, मामले की एसपी देहात को सौंपी जांच ।

☛ *खुर्जा के मुहल्ला मुरारी नगर में स्थित एक पोखर की जमीन पर* नगर पालिका चेयरपर्सन पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग करने का आरोप, खुर्जा विधायक की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने बैठाई जांच ।

☛ *खुर्जा देहात क्षेत्र में एक अज्ञात अधेड़ व्यक्ति की संदिग्ध हालत में मौत,* गांव सेदा फरीदपुर की नहर में मिला शव, सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को नहर से निकलवाया बाहर, करीब 8 दिन पुराना प्रतीत हो रहा है !

☛ *सलेमपुर में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,* घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला शव, 23 वर्षीय सौरभ पुत्र विनोद है मृतक युवक का नाम, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका ।

☛ *औरंगाबाद क्षेत्र के गांव सैदपुरा के जंगल में लूट,* सोमवार सायं बाईक सवार दो बदमाशों ने एक ग्रामीण से 35000 की नकदी लूटी, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस, क्षेत्र में की नाकेबंदी, पर बदमाशों का नहीं लगा कोई पता ।

☛ *औरंगाबाद क्षेत्र के गांव सूरजपुर टीकरी में एक मकान की गिरी छत,* मलबे में दबने से 6 लोग घायल, जिनमें तीन की हालत गंभीर, आज सुबह हुए हादसा ।

☛ *स्याना क्षेत्र के गांव नयाबास में एक विवाहिता ने की आत्महत्या,* पिता ने पति, सास व ससुर पर लगाया आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप, तीनों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट ।

☛ *नरौरा कस्बे में स्थित सतीश डिपार्टमेंटल शोरूम में चोरी,* रात्रि में दीवार काटकर 40500 की नगदी ले गए चोर, शोरुम मालिक तनु गुप्ता ने थाने में एफआईआर के लिए दी तहरीर ।

☛ *खानपुर थाने के इंस्पेक्टर नरेश शर्मा ने दो गोकशों पर लगाई रासुका,* जिला कारागार में निरुद्ध है दोनों गौकश अमरपुर निवासी मुख्त्यार और रहीश, नवंबर माह में गोकशी की दो घटनाओं को दिया अंजाम! 

☛ *छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म के मामले के आरोपी को 20 साल की कैद, अपर जिला सत्र न्यायाधीश तृतीय (पोक्सो) संजय मिश्रा ने सुनाई सजा, 1.20 लाख रुपए का लगाया अर्थदंड ।
1. एडीजीसी विजय कुमार शर्मा व विमल कुमार ने दी जानकारी, जुलाई 2014 को सिटी क्षेत्र से आरोपी इंटर की एक छात्रा को ले गया था भगाकर, उसके साथ किया था दुष्कर्म 

☛ *डिग्री कॉलेजों में पीजी में रजिस्ट्रेशन के लिए विश्वविद्यालय ने छात्र/छात्राओं को दो दिन का और दिया मौका,* छह जनवरी तक छात्र करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, जिले के कॉलेजों में अभी 40 फीसदी सीटें चल रही है रिक्त ।

☛ *बैंक से ऋण लेने के लिए एक सफाई कर्मी ने तत्कालीन डीपीआरओ के फर्जी हस्ताक्षर और सील से दस्तोवज किए तैयार, बैंक अधिकारी के सत्यापन के लिए पहुंचने पर खुला पूरा राज ।*
1. सफाई कर्मी को बैक से 10 लाख रुपए का लेना था ऋण, डीपीआरओ ने मामले में कार्रवाई करते हुए सफाई कर्मी को तत्काल किया सस्पैंड ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने