मथुरा || राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास पर श्रीकृष्ण की क्रीड़ास्थली वृंदावन आ रहे हैं। वे यहां कुंभ मेले को लेकर 18 जनवरी को बैठक करेंगे और 20 जनवरी को केशवधाम में नवनिर्मित रामकली बालिका विद्या मंदिर का लोकार्पण करेंगे। माना जा रहा है कि संघ प्रमुख श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए राशि संग्रह अभियान और श्रीकृष्ण जन्मस्थान विवाद को लेकर संघ परिवार के साथ चर्चा करेंगे। 

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत 17 जनवरी की शाम वृंदावन पहुंच रहे हैं। सरसंघचालक के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। वे 18 जनवरी को साधु-संतों के साथ अहम बैठक करेंगे। इसके अलावा 19 जनवरी को केशव धाम परिसर में सरसंघचालक आरएसएस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। 20 जनवरी को केशव धाम परिसर में बने नवनिर्मित रामकली देवी सरस्वती बालिका विद्यालय का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वे एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

संघ प्रमुख के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी सुरक्षा का खाका तैयार करने में जुटे हैं। केशव धाम कार्यालय में पदाधिकारी मोहन भागवत के आगमन को लेकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करवाने में जुटे हैं। हालांकि, सुरक्षा के लिहाज से संघ के पदाधिकारी अभी कई अहम बातों को गोपनीय रख रहे हैं। मोहन भागवत साधु-संतों से किस मुद्दे पर बैठक करेंगे और संघ पदाधिकारियों से क्या बात करेंगे। इस बारे में अभी जानकारी बाहर नहीं आ सकी है। 

माना जा रहा है कि 18 जनवरी से 21 जनवरी तक सरसंघचालक वृंदावन में प्रवास करेंगे। इस दौरान उनका संगठन के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर मंथन होगा। इसमें श्रीराम जन्मभूमि निर्माण के लिए चल रहे धन संग्रह कार्यक्रम की समीक्षा के साथ श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर विभिन्न न्यायिक वादों पर भी चर्चा हो सकती है।




राजकुमार गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने