मथुरा || अब तक देखने में आया है कि भूमाफिया किसानों को लालच देकर उनकी भूमि को बहुत कम रुपये में अपने किसी गुर्गे के नाम पर कर देते हैं और फिर उस जमीन को प्लाट में तब्दील कर औने पौने दामों में बेच देते हैं। इसके अलावा भूमाफिया द्वारा सरकारी ज़मीनों को भी हथिया लिया जाता है, जिसकी खबरें भिन्न भिन्न स्थानों से देखने और सुनने की मिलती रहती हैं। इसके साथ ही भूमाफिया द्वारा बेवजह ऐसे लोगों को भी सताया जाता है जो कि उनकी अवैध कॉलोनी के आस पास कहीं कुटिया बनाकर मंदिर बनाकर कोई संत अपना गुजारा करते हैं।
थाना यमुनापार क्षेत्र के अंतर्गत श्री जी कुंज का ऐसा एक मामला सामने आया है, 28 जनवरी को 2021 को श्री जी कुंज कॉलोनी में स्थित एक संत की कुटिया में तीन युवक संत को धमकाने पहुंचते हैं। जिसमें से एक युवक के पास में तमंचा था उस युवक ने संत के सर पर तमंचे के पिछले हिस्से से हमला किया जिससे संत के सर पर चोट लग गयी थी। मौके से दो युवक फरार हो गए जबकि एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया।
सूत्रों से जानकारी मिली है कि उक्त तीनों युवक किसी एक कॉलोनाइजर के गुर्गे थे जो कि संतों को जगह खाली कराने के लिए धमका रहे थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने