बोलेे आईजी, जघन्यतम कृत्य की एक एक परत होगी उजागर


रामबिहारी के कमरे का निरीक्षण किया आईजी ने

पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं आरोपी रामबिहारी के खिलाफ, होगी कठोर कार्रवाई

कोंच। नाबालिगों के साथ यौन शोषण जैसे घिनौने मामले के आरोपी रामबिहारी के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कसता ही जा रहा है। बुधवार को आईजी सुभाष बघेल ने कोंच आकर दुष्कर्मी रामबिहारी के उस कमरे जिसमें उसने दर्जनों नाबालिगों के साथ घिनौना कृत्य किया था, का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंनेे पत्रकारों से कहा, पुलिस के पास रामबिहारी के काले कारनामों के पर्याप्त सबूत हैं और जांच में और भी साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं। उसके इस जघन्यतम कृत्य की एक एक परत उजागर होगी और जो भी इस काम में संलिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।
कोंच के सबसे चर्चित नाबालिगों के साथ यौन शोषण का मामला अब हाईप्रोफाइल होता जा रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईजी सुभाष बघेल इस मामले की खुद बारीकी से मॉनीटरिंग कर रहे हैं और जांच की प्रगति के बारे में रोज ही विवेचना अधिकारी से अपडेट ले रहे हैं। बुधवार को उन्होंनेे स्वयं कोंच आकर दुष्कर्म के आरोपी रामबिहारी राठौर के कमरे का निरीक्षण किया और स्थानीय पुलिस अधिकारियों से चर्चा के बाद जरूरी दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद उन्होंनेे पत्रकारों से कहा, पुलिस के अधिकारी इस मामले में काफी गंभीरता से लगेे हैैं, साइबर और सर्विलांस टीमें भी लगातार अपना काम कर रहीं हैं। उन्होंने बहुत ही बढिया काम किया है और लगातार साक्ष्य इकट्ठा करने मेें लगे हैं। इस सवाल पर कि इस काले कारनामे में कुछ सफेदपोशों की संलिप्तता भी उजागर हुई है, आईजी ने कहा कि पुलिस इस मामले में अभी फिलहाल ऐसा कुछ भी नहीं मिला है लेकिन मामले की एक एक परत खोलेगी और जो भी इसमें लिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। तमाम चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें किसी के साथ शेयर नहीं किया जा सकता है लेकिन जांच पूरी गहराई से की जा रही है औैर अगर कुछ निकल कर आता है तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान सीओ राहुल पांडेय, कोतवाल इमरान खान, दरोगा अशोक कुमार, शफीक अहमद, मदनपाल, संजीव कटियार आदि मौजूद रहे।




मामले के तीन वादी में फिलहाल एक नाबालिग निकला

कोंच। नाबालिगों के यौन शोषण मामले में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने बाले तीनों वादी किशोरों का मेडिकल परीक्षण विवेचना अधिकारी ने झांसी में कराया है जिसमें दो किशोर उन्नीस और बाईस साल के निकले जबकि एक वादी सोलह साल का नाबालिग निकल कर आया है। देखने बाली बात यह होगी कि उम्र का निर्धारण मौजूदा उम्र से किया जाता है या जब उनके साथ सालों पहले यौन उत्पीडऩ किया गया था तब से उम्र का हिसाब देखा जाएगा।



कोर्ट के समक्ष कराए गए तीनों के बयान

कोंच। पुलिस इस पूरे मामले में चरणबद्घ तरीके सेे आगे बढ रही है और अपनी कार्रवाई लगातार आगे बढा रही है। दुष्कर्म पीडि़त तीनों नाबालिगों के बयान बुधवार को कोर्ट में करा दिए गए हैं। विवेचनाधिकारी इंसपेक्टर उदयभान गौतम ने बताया कि तीनों के बयान न्यायालय में कराए जा चुके हैं।

जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने