*बड़ी ख़बरें*.............

➡वॉशिंगटन डीसी- अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडन, जो बाइडन ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली।    

➡वॉशिंगटन डीसी- US की उपराष्ट्रपति बनीं कमला हैरिस, पहली महिला उपराष्ट्रपति बनीं कमला।  

➡वॉशिंगटन डीसी- अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडन, जो बाइडन ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली, ये जश्न का समय है- बाइडन, ये अमेरिका का दिन है-बाइडन, ये लोकतंत्र की जीत है-बाइडन, मैं सबको धन्यवाद देता हूं-बाइडन, नया इतिहास बन रहा है-बाइडन
   
➡दिल्ली- सरकार-किसान में 22 जनवरी को अगली बैठक, सरकार के प्रस्ताव पर जवाब देंगे किसान,  22 जनवरी को प्रस्ताव पर जवाब देंगे, आपसी चर्चा के बाद जवाब देंगे किसान, सरकार के प्रस्ताव पर विचार करेंगे-किसान, 22 जनवरी को अपना जवाब देंगे- किसान। 

➡दिल्ली- सरकार- किसानों के बीच बातचीत खत्म, विज्ञान भवन में 10वें दौर की बैठक खत्म, सरकार-किसान की बातचीत फिर बेनतीजा, किसान और सरकार में फिर नहीं बनी बात, सरकार ने किसानों को फिर प्रस्ताव दिया, केंद्र सरकार के प्रस्ताव को फिर ठुकराया, किसान संगठनों ने प्रस्ताव को ठुकराया, रोक के साथ कमेटी के गठन का प्रस्ताव था, निश्चित समय के लिए रोक का प्रस्ताव था, कानूनों को 1 साल रोकने की पेशकश थी, 1 साल तक क़ानून निलंबन का प्रस्ताव था, सरकार ने आंदोलन खत्म करने की अपील की, आंदोलन समाप्त करने की बात भी ठुकराई, प्रस्ताव को लेकर अभी अलग से बातचीत जारी, किसान-सरकार के बीच अभी अलग से बातचीत, कानून स्थगन को लेकर अभी बातचीत जारी है।  

➡दिल्ली- केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का बयान- 'सरकार खुले मन से विचार करने को तैयार', कई दौर की नरम-गरम चर्चा हुई-तोमर,  डेढ़ साल तक कानून रोकने को राजी-तोमर,  22 जनवरी को दोपहर 12 बजे होगी बैठक, बातचीत सार्थकता की ओर बढ़ रही-तोमर,  संगठनों ने गंभीरता से प्रस्ताव को लिया', संगठनों ने कल विचार करने को कहा-तोमर, हम समस्याओं के हल के लिए तैयार-तोमर, 'नई कमेटी में किसान-सरकार के प्रतिनिधि', कानून रोकने के बाद मिलकर विचार-तोमर, सरकार कृषि कानून को रोकने को तैयार, 22 जनवरी को मीटिंग में निकलेगा समाधान।

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला का बयान- आप और आपके मंत्री बरगलाए मत,  तीनों कानूनों को निलंबित करने से क्या होगा, सारी ख़ामियां जस की तस रह जाएंगी, सभी अन्नदाताओं के जज़्बे को सलाम-सुरजेवाला।  

➡दिल्ली- डिप्टी सीएम केशव मौर्य यूपी सदन से रवाना, BJP मुख्यालय के लिए रवाना हुए केशव मौर्य, बीजेपी की अहम बैठक में शामिल होंगे केशव, चुनाव को लेकर बीजेपी दफ्तर में अहम बैठक, पश्चिम बंगाल,असम चुनाव को लेकर म बैठक, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह रहेंगे, तमाम प्रभारी और संगठन मंत्री भी होंगे मौजूद, मिशन बंगाल का हिस्सा हैं केशव प्रसाद मौर्य।   

➡दिल्ली- रिश्वत मामले में DCP, इंस्पेक्टर गिरफ्तार, CBI ने अपने ही DSP,इंस्पेक्टर को किया अरेस्ट, 55 लाख रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तारी, सीबीआई ने पिछले हफ़्ते ही छापेमारी की थी, एफआईआर दर्ज कर इनके ठिकानों पर रेड की थी, गाज़ियाबाद में सीबीआई एकेडमी में तैनात हैं दोनों, डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ हैं, सीबीआई ने एक अधिवक्ता को भी गिरफ्तार किया। 

➡दिल्ली- सरकार और किसानों के बीच बैठक समाप्त, केंद्र सरकार ने किसानों को फिर प्रस्ताव दिया, सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने फिर ठुकराया, प्रस्ताव को किसान संगठन के नेताओं ने ठुकराया, सरकार ने आंदोलन ख़त्म करने की अपील की।

➡दिल्ली- किसान नेता दर्शनपाल सिंह का बयान- किसानों-सरकार के 10वें दौर की बैठक खत्म', अगली बैठक 22 जनवरी को होगी-दर्शनपाल, सरकार ने कानून रोकने का प्रस्ताव दिया-दर्शन, हम 500 किसान संगठन हैं- दर्शनपाल सिंह, कल हम चर्चा करके 22 जनवरी को जवाब देंगे', आज बैठक में 3 कानूनों, MSP पर बात हुई।

➡लखनऊ- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का 2 दिवसीय दौरा, कल लखनऊ आ रहे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होंगे नड्डा, प्रबुद्ध वर्ग,बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे, दोपहर 1.30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे नड्डा, जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ता करेंगे भव्य स्वागत, पार्टी पदाधिकारियों,क्षेत्रीय अध्यक्षों से करेंगे मंत्रणा। 

➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने किया ट्वीट- 'सरकार ने कानून स्थगित करने का प्रस्ताव दिया', 'डेढ़-दो साल के लिए स्थगित करने का प्रस्ताव', 'कानून को स्थगित करने का प्रस्ताव तर्कहीन', 'जो आज सही नहीं,वो 2023 में कैसे सही होगा', 'सरकार जनविरोध से डरकर इन्हें टाल रही है', '2024 में पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाकर जाएगी। 

➡लखनऊ- पंचायत चुनाव के लिए परिसीमन की सूची जारी, नए परिसीमन में नए वार्ड,पंचायतों का सृजन, अब जिला पंचायत के 3051 वार्ड होंगे, क्षेत्र पंचायत के 75855 पद होंगे, 58194 ग्राम पंचायतें सृजित की गई हैं, ग्राम पंचायत सदस्य के 7.31 लाख पद होंगे, पंचायतीराज विभाग ने सूची जारी कर दी। 
 
➡लखनऊ- सड़क सुरक्षा माह की CM योगी करेंगे शुरुआत, 21 जनवरी-20 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह, 5 केडी सीएम आवास से सीएम करेंगे शुरुआत, परिवहन विभाग की परियोजना करेंगे लोकार्पण, 55.70 करोड़ की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण
 
➡लखनऊ- कुन्टू सिंह की पेशी पर सीपी का बयान- कोर्ट में वारंट बनवाया गया है-डीके ठाकुर, कस्टडी रिमांड मांगी जाएगी कुन्टू सिंह की, अजीत हत्याकांड में पूछताछ के लिए कस्टडी।    

➡बरेली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का दौरा, अखिलेश यादव कल बरेली दौरे पर, दोपहर 1.10 बजे पहुंचेंगे बरेली एयरपोर्ट, 1.30 बजे हवेली रिजॉर्ट पहुंचेंगे, मंडलीय ट्रेनिंग शिविर में आएंगे अखिलेश, कार्यक्रम में भाग लेने के बाद होटल पहुंचेगे, अखिलेश रेडसिन होटल में रात्रि विश्राम करेंगे, 22 जनवरी को बरेली से करेंगे प्रस्थारन।

➡कानपुर - सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, भीषण हादसे में 4 लोग गंभीर घायल हुए, टेम्पो और ट्रैक्टर की आमने सामने भिड़ंत, सवारियों से भरे टेपो को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सभी गंभीर घायल जिला अस्पताल में भर्ती, घाटमपुर क्षेत्र के चंदापुर मोड़ की घटना।
 
➡बदायूं- तेल माफिया के गोदाम में पुलिस का छापा, बरेली पुलिस की टीम ने 58 ड्रम तेल पकड़ा, आंवला डिपो के टैंकरों से होता था तेल चोरी, तेल माफिया, बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तेल माफिया की 3 गाड़ियां भी कब्जे में ली, वजीरगंज थाना क्षेत्र के बगरैन का मामला।

➡प्रयागराज- विश्वनाथ मंदिर-मस्जिद विवाद का मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई, 22 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई, उपासना स्थल को निरस्त करने की मांग, तहखाने-आसपास लगातार हो रही है पूजा, अवैध निर्माण हटाकर मंदिर की अनुमति दी जाए।

➡गोंडा- बीएएमएस छात्र के अपहरण का मामला, 30 घंटे बाद भी अपहर्ताओं का सुराग नहीं, गोंडा-बलरामपुर-बस्ती बहराइच तक गई पुलिस, गाजियाबाद-दिल्ली की भी निकाली गई लोकेशन, एससीपीएम कॉलेज से हुआ था अपहरण, 22 तारीख तक किडनैपर ने मांगे 70 लाख।

➡कानपुर- सर्राफा कारोबारी के अपहरण का प्रयास, विरोध पर युवकों ने लोगों से की मारपीट,  आरोपी युवकों ने खुद को पुलिसकर्मी बताया,  भाजपा नेताओं के साथ थाने पहुंचा पीड़ित, थानेदार के टरकाने पर भाजपाइयों का हंगामा, कल्याणपुर के सैय्यदनगर इलाके की घटना।

➡कासगंज- मासूम बच्चे की अपहरण कर निर्मम हत्या, गांव के बाहर मिला मासूम बच्चे का शव, हाथ पैर बंधे, मुंह पर टेप लगा मिला, मासूम का शव मिलने से गांव में हड़कंप, 2 दिन पहले मासूम का हुआ था अपहरण, सिढ़पुरा थाने के पिथनपुर का मामला।

➡चित्रकूट- 10 हजार के इनामी पुष्पराज का सरेंडर, दोहरे हत्याकांड का आरोपी है पुष्पराज सिंह, नयागांव में युवक,युवती की हत्या की थी, आरोपी ने सिविल लाइन थाना में किया सरेंडर, एकतरफा प्यार में किया था डबल मर्डर।

➡बहराइच - मेडिकल कॉलेज परिसर सांडों का तांडव, सांडों के तांडव से लोगों को हो रही परेशानी, आधा दर्जन गाड़ियों को किया क्षतिग्रस्त, आधुनिक मेडिकल कॉलेज परिसर का मामला। 

➡सुल्तानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में ओवरब्रिज से गिरा युवक, मोबाइल की छिनैती कर युवक को फेंकने का आरोप,  घायल युवक जिला अस्पताल भेजा गया, नगर कोतवाली के पुलिस लाइन ओवरब्रिज की घटना।

       
➡संभल- कार ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर,  टक्कर लगने से 3 लोग गंभीर घायल,  सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, आगरा मुरादाबाद हाइवे का मामला।       

➡मुरादाबाद- ट्रेन की चपेट में आकर 2 युवकों की मौत,  रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय दर्दनाक हादसा, वाहन चेकिंग से बचने के लिए निकल रहे थे, मूंढापांडे के अक्का डिलारी रेलवे फाटक की घटना।     
    
➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा हुई लापता, कॉलेज से घर लौटते समय छात्र लापता, भौती से छात्रा ने पिता को किया था फोन, घर नहीं लौटने पर परिजन पहुंचे थाने, सचेंडी थाना क्षेत्र के भौती का है मामला। 

➡गाजियाबाद- पति ने की पत्नी की निर्मम हत्या, पत्थर से कुचलकर मौत के घाट उतारा, जमीन बेचने का विरोध करने पर हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, निवाड़ी थाने के पतला गांव का मामला।     
      
➡बरेली- पानी की टंकी से कूदकर युवक ने दी जान, मृतक युवक की शिनाख्त में जुटी पुलिस, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, इज्जतनगर थाने के रहपुरा चौधरी की घटना।    
   
➡बिजनौर- खुदाई में निकले ब्रिटिश कालीन सिक्के, सिक्के देख ग्रामीणों ने मचाई लूच, नींव की खुदाई के दौरान 80 सिक्के निकले, बढ़ापुर के मोहल्ला बाजार का मामला।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने