*एसएसबी ने तीन पशु तस्कर दबोचे, आठ बैल मिले*


जमुनहा (श्रावस्ती)। जिले में पशु तस्कर सक्रिय हैं। जिनके द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों से गोवंशों की तस्करी कर उसे नेपाल में बेचा जा रहा है। इसका खुलासा करते हुए एसएसबी के जवानों ने गंगा भागड़ के निकट से तीन लोगों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से जवानों ने आठ बैल बरामद किए। जिन्हें बाद में मल्हीपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।
बहराइच के नानपारा अगैया एसएसबी 42वीं वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात सीमा चौकियों के प्रभारियों को गतिविधियों में तेजी लाने का निर्देश दिया है। साथ ही सीमा पार पशु तस्करी रोकने के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है। जिसके बाद एसएसबी 42वीं वाहिनी ई कंपनी कोदिया के प्रभारी कमांडेंट सुकुमार देव वर्मन ने मुखबिरों को सतर्क रहने को कहा था। मुखबिर से उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग इंडो-नेपाल हाईवे बॉर्डर से मल्हीपुर थाना क्षेत्र के गंगा भागड़ गांव से होकर गोवंशों की तस्करी कर नेपाल ले जा रहे हैं।


इस दौरान बूढ़ी राप्ती नदी के पास बैलों को ले जाते देखा गया। जिस पर जवानों ने घेराबंदी की। सहायक उपनिरीक्षक गोपाल सिंह, मुख्य आरक्षी स्वर्ण सिंह, योगेश कुमार, आरक्षी राम सेवक राना, महेश कुमार को पीछा करते देख पशु तस्कर बैलों को नेपाल की ओर तेजी से भगाने लगे। इस पर जवानों ने घेराबंदी कर पिलर संख्या 643/2 से पांच सौ मीटर पहले तस्करों को दबोच लिया। जिनके पास से आठ बैल बरामद हुए। पकड़े गए लोग बैलों से संबंधित कोई कागजात न दिखा सके। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गंगाभागड़ निवासी परशुराम, पहलवान, विश्राम के रूप में हुई। जिन्हें मल्हीपुर पुलिस के हवाले किया गया है। जहां पुलिस ने उनके विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया। जहां से सभी को जेल भेजा गया है।

श्रावस्ती से रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने